होम / Goa: गोवा में बढ़ा मूल्य वर्धित कर, महंगा हो जाएगा पेट्रोल-डीजल -IndiaNews

Goa: गोवा में बढ़ा मूल्य वर्धित कर, महंगा हो जाएगा पेट्रोल-डीजल -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 22, 2024, 1:30 am IST
Goa: गोवा में बढ़ा मूल्य वर्धित कर, महंगा हो जाएगा पेट्रोल-डीजल -IndiaNews

Goa

India News (इंडिया न्यूज), Goa: गोवा सरकार ने शनिवार (22 जून) से पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर में बढ़ोतरी की घोषणा की है। जिससे पेट्रोल की कीमत में एक रुपये और डीजल की कीमत में 36 पैसे की बढ़ोतरी होगी। राज्य सरकार के अवर सचिव (वित्त) प्रणब जी भट ने शुक्रवार (21 जून) को इस बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी की। अधिकारी ने कहा कि वैट में बढ़ोतरी का मतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः एक रुपये और 36 पैसे की बढ़ोतरी होगी। गोवा में पेट्रोल की मौजूदा कीमत 95.40 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 87.90 रुपये प्रति लीटर है।

विपक्ष ने बोला हमला

बता दें कि, विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता यूरी अलेमाओ ने इसे असंवेदनशील सरकार का कृत्य बताया और कहा कि इस बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रमोद सावंत सरकार को इस तरह की बढ़ोतरी करने के बजाय फिजूलखर्ची पर लगाम लगानी चाहिए। अलेमाओ ने कहा कि राज्य सरकार आम लोगों की रीढ़ तोड़ना चाहती है। अभी हाल ही में उन्होंने बिजली की दरें बढ़ाईं और आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ गई हैं। वहीं गोवा आम आदमी पार्टी के प्रमुख अमित पालेकर ने एक्स पर लिखा कि बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सीएम @DrPramodPSawant के नेतृत्व वाली @BJP4Goa की भ्रष्टाचार की बढ़ती जरूरत को पूरा करने के लिए अब भाजपा ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी करके आम लोगों की जेब में हाथ डाल रही है।

Mexico Home Fire: घर में लगी आग में एक-दूसरे से लिपटकर 4 बच्चों की मौत, मां उठाती रही पिज्जा -IndiaNews

Paper Leak Law: NEET-NET को लेकर विवाद जारी, केंद्र ने अधिसूचित किया पेपर लीक विरोधी कानून -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT