होम / Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने पीएम मोदी को दी सबसे प्रिय चीज! जरा गौर से गुलदस्ते को देखें -IndiaNews

Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने पीएम मोदी को दी सबसे प्रिय चीज! जरा गौर से गुलदस्ते को देखें -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 5, 2024, 7:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jagdeep Dhankhar: लोकसभा चुनाव के नतीजे साफ हो चुके हैं। नरेंद्र मोदी तीसरी बार केंद्र में एनडीए की सरकार बनाने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (5 जून) को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने पीएम मोदी को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी। धनखड़ ने मोदी को एक खास गुलदस्ता भी दिया। इसमें कमल के तीन फूल थे, जो नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल को दर्शाते हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी को उपराष्ट्रपति ने राजस्थान का मशहूर चिड़ावा पेड़ा और मेरठ का गुड़ भी खाने को दिया।

पीएम मोदी को दी खास चीज

बता दें कि देश के कई बड़े शहरों, खासकर पूर्वी और दक्षिण भारत के ज्यादातर शहरों में यहां से ऑर्डर पर पेड़ा भेजा जाता है। यहां के पेड़ों की खास बात यह है कि ये लंबे समय तक खराब नहीं होते। क्योंकि इनमें शुद्ध मावा का इस्तेमाल किया जाता है। इन्हें बनाने की तकनीक भी ऐसी है कि इन्हें कितने भी दिनों तक सुरक्षित रखा जा सकता है। इस पेड़े पर उंगलियों के निशान रह जाते हैं। इसे आंख वाला पेड़ा भी कहते हैं।

Maharashtra: देवेंद्र फडणवीस की इस्तीफा की पेशकश पर आया सीएम शिंदे का बड़ा बयान, जानें क्या कहा -IndiaNews

मोदी ने पीएम पद से इस्तीफा दिया

बता दें कि बुधवार को सुबह 11:30 बजे मोदी कैबिनेट की आखिरी बैठक हुई। पीएम मोदी ने बुधवार दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने कैबिनेट को भंग करने की सिफारिश भी की। पीएम मोदी 8 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पिछली कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। हम आगे भी ऐसा ही करेंगे। नंबर गेम बदलता रहता है। इस बार बीजेपी को 240 सीटें मिली हैं। बीजेपी बहुमत के आंकड़े (272) से 32 सीटें पीछे है। एनडीए को 292 सीटें मिली हैं। जबकि विपक्षी दलों के गठबंधन भारत को 234 सीटें मिली हैं।

Chirag Paswan: NDA की बैठक खत्म, चिराग पासवान को मिला एक कैबिनेट पद का आश्वासन -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT