होम / Olaf Scholz: G-7 शिखर सम्मेलन से वैश्विक नेताओं का वीडियो वायरल, जर्मन चांसलर के लिए गाया 'हैप्पी बर्थडे' -IndiaNews

Olaf Scholz: G-7 शिखर सम्मेलन से वैश्विक नेताओं का वीडियो वायरल, जर्मन चांसलर के लिए गाया 'हैप्पी बर्थडे' -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 15, 2024, 1:44 am IST
Olaf Scholz: G-7 शिखर सम्मेलन से वैश्विक नेताओं का वीडियो वायरल, जर्मन चांसलर के लिए गाया 'हैप्पी बर्थडे' -IndiaNews

Olaf Scholz

India News (इंडिया न्यूज), Olaf Scholz: इटली में जी-7 शिखर सम्मेलन के शुक्रवार (14 जून) को एक दिल को छू लेने वाला पल देखने को मिला। जब विश्व के कई नेता जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए शामिल हुए और उन्होंने एक स्वर में हैप्पी बर्थडे भी गाया। इस कार्यक्रम के एक वीडियो में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो स्कोल्ज़ को बधाई देते हुए दिखाई दे रहे हैं। फिर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन भी उनके साथ शामिल हुए।

जर्मन चांसलर के लिए गया हैप्पी बर्थडे

बता दें कि जब लेयेन ने बिडेन से कहा कि आजस्कोल्ज़ का जन्मदिन है, तो बिडेन ने पूछा कि क्या आपने उनके लिए जन्मदिन का गीत गाया? फिर उन्होंने कहा कि बिडेन परिवार में, आपको जन्मदिन पर हैप्पी बर्थडे गाना चाहिए। इसके बाद, नेताओं ने स्कोल्ज़ को हैप्पी बर्थडे गाना शुरू कर दिया, जिन्होंने उनके इस कदम के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इटली की मेजबानी में, तीन दिवसीय G7 शिखर सम्मेलन अपुलिया में चल रहा है। जिसमें नरेंद्र मोदी, जो बिडेन, ऋषि सुनक, जस्टिन ट्रूडो, ओलाफ स्कोल्ज़, इमैनुएल मैक्रोन और उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल भी शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।

G7 Summit: G7 समिट में पीएम मोदी का संबोधन, टेक, ग्लोबल साउथ में एकाधिकार पर बड़ा बयान -IndiaNews

कौन है जर्मन चांसलर?

बता दें कि ओलाफ स्कोल्ज़ दिसंबर 2021 से जर्मनी के चांसलर के रूप में कार्यरत हैं। वह जर्मनी की सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) के सदस्य हैं। चांसलर बनने से पहले, स्कोल्ज़ ने कई प्रमुख राजनीतिक पदों पर कार्य किया। जिसमें 2018 से 2021 तक चांसलर एंजेला मर्केल के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में उप-कुलपति और वित्त मंत्री शामिल हैं।

Israel Hamas War: इजरायली जासूसों ने गाजा में किया गुप्त अभियान, हमास द्वारा पकड़े गए बंधकों को छुड़ाया -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT