होम / Gaza War Genocide: 'गाजा में होने वाले नरसंहार पर हम विश्वास नहीं करते', अमेरिका का बड़ा बयान -India News

Gaza War Genocide: 'गाजा में होने वाले नरसंहार पर हम विश्वास नहीं करते', अमेरिका का बड़ा बयान -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 14, 2024, 4:00 am IST
Gaza War Genocide: 'गाजा में होने वाले नरसंहार पर हम विश्वास नहीं करते', अमेरिका का बड़ा बयान -India News

Gaza War Genocide

India News (इंडिया न्यूज), Gaza War Genocide: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी ने सोमवार (13 मई) को कहा कि अमेरिका यह नहीं मानता है कि गाजा में नरसंहार हो रहा है। लेकिन इजरायल को फिलिस्तीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए और अधिक प्रयास करना चाहिए। जैसे ही युद्धविराम वार्ता रुकी और इज़रायल ने दक्षिणी शहर राफा पर हमला जारी रखा। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने जोर देकर कहा कि शांति की जिम्मेदारी ऑपरेटिव समूह हमास की है। सुलिवन ने एक ब्रीफिंग में कहा कि हमारा मानना है कि इजरायल निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए और अधिक प्रयास कर सकता है और करना भी चाहिए। हम नहीं मानते कि गाजा में जो हो रहा है वह नरसंहार है।

गाजा में जो हो रहा नरसंहार नहीं

बता दें कि सुलिवन ने कहा कि अमेरिका इस आकलन तक पहुंचने के लिए नरसंहार के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत शब्द का उपयोग कर रहा है, जिसमें इरादे पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है। सुलिवन ने कहा बिडेन हमास को हारते हुए देखना चाहते थे, लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि फिलिस्तीनी नागरिक नरक में थे। अमेरिकी राजनीतिक स्पेक्ट्रम के दोनों छोर से आलोचना के बीच सुलिवन ने आगे कहा कि वह एक कदम पीछे हटने के लिए व्हाइट हाउस के मंच पर आ रहे थे और संघर्ष पर बिडेन प्रशासन की स्थिति को स्पष्ट कर रहे थे।

Israel Hamas War: हमास लड़ाकों का है गाजा में मरने वालों की संख्या का लगभग आधा हिस्सा, नेतन्याहू ने किया दावा -India News

बिडेन के सुरक्षा सलाहकार का बड़ा बयान

दरअसल, इजरायल द्वारा राफा हमले को रोकने की अपनी मांग को दबाने के लिए कुछ हथियारों के शिपमेंट को रोकने के लिए बिडेन रिपब्लिकन के निशाने पर आ गए हैं। जबकि अमेरिकी विश्वविद्यालयों में इजरायल के लिए उनके समर्थन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए हैं। सुलिवन ने कहा अमेरिकी राष्ट्रपति का मानना था कि कोई भी राफा ऑपरेशन रणनीतिक अंतिम गेम से जुड़ा होना चाहिए जो इस सवाल का भी जवाब देता है। इससे इज़रायल को एक ऐसे आतंकवाद विरोधी अभियान में फंसने से बचाया जा सकेगा जो कभी खत्म नहीं होता है और अंततः इज़रायल की ताकत और जीवन शक्ति को ख़त्म कर देता है।

United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT