होम / Yoga In UK: लंदन में 700 से अधिक लोगों ने किया योग, भारतीय उच्चायोग ने किया था आयोजन -IndiaNews

Yoga In UK: लंदन में 700 से अधिक लोगों ने किया योग, भारतीय उच्चायोग ने किया था आयोजन -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 17, 2024, 12:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Yoga In UK: यूनाइटेड किंगडम में भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में 700 से अधिक प्रतिभागियों ने योग किया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा साल 2014 में इसे अपनाए जाने के बाद से 2015 से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस दुनिया भर में मनाया जाता है। आगामी योग दिवस की थीम, जो अपनी 10वीं वर्षगांठ मना रही है। महिला सशक्तिकरण के लिए योग है, जो लैंगिक समानता को बढ़ावा देने और दुनिया भर में महिलाओं को सशक्त बनाने में योग की भूमिका पर प्रकाश डालती है।

भारतीय उच्चायुक्त ने जताई खुशी

भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी ने कार्यक्रम की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लंदन के इस केंद्रीय स्थान पर 700 से अधिक लोगों का आना बहुत खुशी की बात है। इसके चारों ओर प्रतिष्ठित प्रतिमाएँ हैं और निश्चित रूप से, यहाँ कई योग विद्यालय आए हैं और योग के अभ्यास में हमारा नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस संदेश पर प्रकाश डालते हुए विविध सामुदायिक भागीदारी पर जोर दिया कि योग सभी को जोड़ता है और सभी के लिए है।

India-Canada Relations: अगले साल G7 में पीएम मोदी को आएगा आमंत्रण, जस्टिन ट्रूडो ने कही दी ये बात -IndiaNews

योग में बढ़ रहा लोगों का रुचि

भारतीय उच्चायुक्त ने पिछले वर्षों से अंतर के बारे में पूछे जाने पर प्रतिभागियों की बढ़ी हुई संख्या, शामिल योग स्कूलों और उपस्थित समुदायों की विविधता का उल्लेख किया। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मुख्य ध्यान भागीदारी में अंतर के बजाय उपचार और व्यक्तिगत विकास में योग की भूमिका पर रहता है। ब्रिटेन की नागरिक इंद्रपाल ओहरी चंदेल ने इस वर्ष की थीम महिला सशक्तिकरण और भारतीयों और एशियाई लोगों के लिए योग के महत्व पर प्रकाश डाला, क्योंकि यह उनकी विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जो सांस्कृतिक संबंध और महत्व को बढ़ावा देता है।

Hajj Pilgrims: हज यात्री मार रहे शैतान को पत्थर, दुनिया भर में ईद-उल-अज़हा मना रहे हैं मुसलमान -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Devar Bhabhi Relationship: खून का रिश्‍ता तार-तार! भाभी के प्यार में पागल देवर ने उठाया खौफनाक कदम, दंग रह गए परिजन-Indianews
Delhi Monsoon: आज होगी दिल्ली -NCR में तेज बारिश! IMD ने जारी किया येलो अलर्ट -IndiaNews
Sharmila Tagore ने बहु की फिल्म ‘क्रू’ को बताया बेतुका, करीना के लिए कही ये बात -IndiaNews
AFG vs SA head-to-head Record: टी20 विश्व कप 2024 सेमीफाइनल में आठ साल बाद आमने-सामने होंगी दोनों टीमें, जानें पिछला रिकॉर्ड- IndiaNews
आपको अपना अहंकार छोड़ना होगा…,ब्रिजर्टन सीजन 3 में स्क्रीन टाइम पर Banita Sandhu ने तोड़ी चुप्पी -IndiaNews
Prince-Yuvika बनने वाले है माता पिता, स्टाइलिस अंदाज में प्रेग्नेंसी की अनाउंस – IndiaNews
Arjun Kapoor Birthday: सलमान की बहन को डेट कर चुके अर्जुन, 16 की उम्र में 150 किलो वजन और अस्थमा से थे परेशान-Indianews
ADVERTISEMENT