होम / भारत में पहली बार हो रहा MotoGP रेस का आयोजन, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- हम कुछ भारतीय बाइकर्स को भी….

भारत में पहली बार हो रहा MotoGP रेस का आयोजन, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- हम कुछ भारतीय बाइकर्स को भी….

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 24, 2023, 9:11 pm IST
ADVERTISEMENT
भारत में पहली बार हो रहा MotoGP रेस का आयोजन, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- हम कुछ भारतीय बाइकर्स को भी….

MotoGP

India News (इंडिया न्यूज़), MotoGP Race: भारत में पहली बार मोटोजीपी रेस का आयोजन उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है। मोटोजीपी इंडिया ग्रैंड प्रिक्स 2023 पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि “मोटोजीपी दुनिया के सबसे प्रतिस्पर्धी खेलों में से एक है और इसके लाखों प्रशंसक हैं। भारत में एक सफल आयोजन होने और समापन के साथ, यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि यूपी क्या है।” और भारत ने क्या किया है। और मुझे यकीन है कि आने वाले वर्षों में, हम और अधिक मोटोजीपी कार्यक्रम देखेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल निर्माता और सबसे बड़ा बाइक निर्माता है, और मुझे यकीन है कि यह इस तरह के आयोजन से आने वाले बाइकर्स के लिए और अधिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में मदद मिलेगी। वे यह भी समझेंगे कि रेस कैसे करनी है। और आने वाले वर्षों में, अगले 5-10 वर्षों में, हम कुछ भारतीय बाइकर्स को भी देखेंगे जो इसमें भाग ले सकते हैं।”

सीएम योगी भी मोटोजी रेस देखने पहुंचे

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित तीन दिवसीय मोटो जीपी बाइक रेस का आयोजन हुआ। इस खेल का आनंद लेने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा पहुंचे। सीएम योगी ने यहां हेलमेट पर एक हस्ताक्षर भी किए और बाइकर के सात फोटो भी खिचवाई। सीएम योगी ने बीआईसी कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोटो जीपी एक मोटरसाइकिल रेस है। 2.5 अरब की आबादी में यूपी में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है। यूपी में इस खेल को विकसित करने की अधिक संभावनाएं हैं। MotoGP के लिए 100,000 से अधिक टिकट बेचे गए।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT