होम / Madhya Pradesh: ऐप का इस्तेमाल कर शख्स ने आवाज बदल महिला टीचर बताया, 7 छात्राओं से किया रेप- Indianews

Madhya Pradesh: ऐप का इस्तेमाल कर शख्स ने आवाज बदल महिला टीचर बताया, 7 छात्राओं से किया रेप- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 26, 2024, 12:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक 30 वर्षीय व्यक्ति को एक महिला कॉलेज शिक्षक के रूप में पेश करने और उन्हें छात्रवृत्ति निधि के संबंध में कॉल करने के बाद कम से कम सात लड़कियों के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जीवित बचे लोगों में से अधिकांश आदिवासी समुदायों से हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ब्रजेश प्रजापति ने अपने संभावित पीड़ितों से फोन पर बात करते समय एक महिला की तरह आवाज निकालने के लिए आवाज बदलने वाले ऐप का इस्तेमाल किया था। जबकि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मामले की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच के आदेश दिए, गिरफ्तारी के बाद आरोपी के अनधिकृत घर को ध्वस्त कर दिया गया।

क्या है पूरा मामला?

रीवा रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) महेंद्र सिंह सिकरवार ने कहा, प्रजापति के तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रजापति ने खुद को टिकारी के एक कॉलेज से महिला कॉलेज शिक्षक बताकर छात्राओं को बुलाया और उन्हें मिलने के लिए कहा ताकि उन्हें छात्रवृत्ति मिल सके। ‘उसका बेटा’ उन्हें अपने घर ले जाएगा, फोन करने वाला लड़कियों से कहेगा। वारदात के बाद वह लड़की का मोबाइल फोन छीन लेता था.

शिकायतकर्ताओं में से एक के अनुसार, ऐसी ही एक बातचीत के बाद, हेलमेट और हाथ के दस्ताने पहने हुए प्रजापति ने खुद उसे मोटरसाइकिल पर उठाया, एक सुनसान जगह पर ले गया और कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अपराधी के हाथों पर जलने और चोटों के निशान थे और आखिरकार उसे पकड़ लिया गया।

Agniveer Scheme: राहुल गांधी फैला रहे अग्निवीर योजना पर प्रोपेगेंडा, अमित शाह ने साधा निशाना – India News

आईजी सिकरवार ने कहा कि जहां प्रजापति ने सात लड़कियों से बलात्कार करने की बात कबूल की है, वहीं चार लड़कियां शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे आई हैं। अधिकारी ने कहा, वह और भी लड़कियों से बलात्कार कर सकता था और जांच जारी है। उनके सहयोगियों लवकुश प्रजापति, राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति को भी गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 16 मोबाइल फोन बरामद किए गए। आईजी ने कहा, उनमें से एक कॉलेज का छात्र था और उसे एक कॉलेज के व्हाट्सएप ग्रुप से लड़कियों के नंबर मिले थे। अपराधों में उनकी सटीक भूमिका का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बलात्कार, अपहरण, मारपीट और डकैती का पहला मामला 13 मई की घटना के बाद 16 मई को दर्ज किया गया था। क्रमशः 4 मई और 20 मई को हुए अपराधों पर 18 मई और 23 मई को दो और मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 15 अप्रैल को हुए अपराध को लेकर 19 मई को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि सीएम यादव के निर्देश के बाद आईजी सिकरवार ने कुसमी की अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) रोशनी सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय एसआईटी का गठन किया, जो सात दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा, “ऐसे निंदनीय कृत्य करने वाले लोग समाज के दुश्मन हैं, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।” कांग्रेस नेता कमल नाथ ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की. “क्या मध्य प्रदेश में आदिवासी समुदाय की लड़कियां बिना किसी डर के कॉलेज में भी नहीं पढ़ सकतीं?….बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ नारे का क्या मतलब है?” पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर पूछा, यह देखते हुए कि आदिवासियों और महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले में मध्य प्रदेश देश में सबसे आगे है।

सीधी मामले में जीवित बचे लोगों के लिए वित्तीय सहायता की मांग करते हुए उन्होंने कहा, “ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार की खबरें सामने नहीं आतीं।” इस बीच, गिरफ्तारी के बाद जिले के पनवार गांव में प्रजापति का घर ध्वस्त कर दिया गया। जिले के एक अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि यह घर बिना अनुमति के सरकारी जमीन पर बनाया गया था।

Chardham Yatra: नहीं कम हो रहा श्रद्धालुओं तांता, चारधाम यात्रा में अब तक 52 लोगों की मौत- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT