होम / AAP: पगड़ी पहनने वाले IPS को खलिस्तानी बोलने पर आप ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा-देश से माफी मांगे BJP

AAP: पगड़ी पहनने वाले IPS को खलिस्तानी बोलने पर आप ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा-देश से माफी मांगे BJP

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 21, 2024, 5:38 pm IST

AAP targets BJP for calling turban wearing IPS as Khalistani (Social Media)

India News (इंडिया न्यूज), AAP: आम आदमी पार्टी ने भाजपा द्वारा पश्चिम बंगाल में तैनात एक सिख आईपीएस अफसर को खालिस्तानी कह कर अपमानित करने की कड़ी निंदा की है। “आप” के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पगड़ी देश की सुरक्षा की गारंटी है। पगड़ी पहनने वाले आइपीएस को खलिस्तानी बोलने पर भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिए। ये इस बात को भी दर्शाता है कि भाजपा नेताओं में लोगों के रंग, धर्म, जाति को लेकर कितनी नफ़रत भरी पड़ी है।

शहीदों की फ़ेहरिस्त में पंजाबी सबसे ऊपर हैं-गोपाल राय

उन्होंने कहा कि शहीद ए आज़म भगत सिंह सरदार परिवार में पैदा हुए और करतार सिंह सराभा ने जवानी में शहादत दी। शहीदों की फ़ेहरिस्त में पंजाबी सबसे ऊपर हैं, लेकिन भाजपा उन्हें देशद्रोही कह रही है। भाजपा नेताओं ने आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी इसलिए बोला, क्योंकि वो एक सिख परिवार में पैदा हुए और पगड़ी बांधते हैं। अगर इस नफरती अभियान को नहीं रोका गया तो ये लोग देश में समाज को तोड़ने की तरफ बढ़ेंगे।

ये भी पढ़ें-India Alliance: सपा प्रमुख का बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं

  • पगड़ी देश की सुरक्षा की गारंटी, पगड़ी पहनने वाले आइपीएस को खलिस्तानी बोलने पर भाजपा देश से माफी मांगे – आप
  • पश्चिम बंगाल में सिख आईपीएस अधिकारी का अपमान इस बात को दर्शाता है कि भाजपा नेताओं में लोगों के रंग, धर्म, जाति को लेकर कितनी नफ़रत भरी पड़ी है- गोपाल राय
  •  शहीद ए आज़म भगत सिंह सरदार परिवार में पैदा हुए, करतार सिंह सराभा ने जवानी में शहादत दी, शहीदों की फ़ेहरिस्त में पंजाबी सर्वोच्च पर, लेकिन भाजपा उन्हें देशद्रोही कह रही है- गोपाल राय
  •  भाजपा नेताओं ने आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी इसलिए बोला, क्योंकि वो एक सिख परिवार में पैदा हुए और पगड़ी बांधते हैं – गोपाल राय
  • भाजपा के नेता सबको देशद्रोही, आतंकवादी, खालिस्तानी, नक्सलवादी का सर्टिफिकेट बांटते घूम रहे हैं – गोपाल राय
  • अगर आज भाजपा के इस नफरती अभियान को नहीं रोका गया तो ये लोग देश में समाज को तोड़ने की तरफ बढ़ेंगे- गोपाल राय

बीजेपी नेताओं को लेकर कही यह बात

दिल्ली विधानसभा में प्रेस वार्ता कर आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बंगाल में ड्यूटी पर तैनात आईपीएस अधिकारी को बीजेपी के नेताओं ने जिस तरह से खालिस्तानी बोलकर अपमानित किया है। आज उससे पूरे देश में जो लोग इस देश की एकता में विश्वास करते हैं, जो इस बात को मानते हैं कि इस देश का हर नागरिक चाहें वो किसी भी धर्म, जाति क्षेत्र, भाषा या राज्य का हो उसे किसी भी आधार पर इस तरह से अपमानित नहीं किया जा सकता है।

उन्होने कहा आज सभी को इससे बहुत ठेस पहुंची है। बीजेपी के नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर उस आईपीएस अधिकारी को केवल इसलिए खालिस्तानी बोला क्योंकि वो एक सिख परिवार में पैदा हुए और वो सर पर पगड़ी बांधते हैं। ये इस बात को दर्शाता है कि बीजेपी के नेताओं में ऊपर से लेकर नीचे तक किस तरह की नफरत की विचारधारा को कूट-कूट कर भरा गया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: सिद्धू की फिर होगी घर वापसी? युवराज सिंह भी थाम सकते हैं बीजेपी का हाथ

भगत सिंह को लेकर कही यह बात

आप” के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि भारत के अंदर सिख धर्म को मानने वालों का एक लंबा इतिहास है। इस देश की आजादी की लड़ाई में लाखों लोगों ने कुर्बानी दी, लेकिन अगर शहीद ए आज़म केवल भगत सिंह के नाम के साथ लगा है, जो एक सरदार परिवार में पैदा हुए। करतार सिंह सराभा भी एक सरदार परिवार में पैदा हुए थे, जिन्होंने अपनी जवानी को इस देश के लिए कुर्बान कर दिया।

शहीदों की फ़ेहरिस्त में पंजाबी सबसे ऊपर

उन्होने कहा इस देश में शहीदों की फ़ेहरिस्त में पंजाबी सबसे ऊपर है। ऐसे में अपनी विरासत और स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानों को एक तरफ करके आज सत्ता के अहंकार में बीजेपी के नेताओं को ये अधिकार मिल गया है कि वो आज देश में सबको सर्टिफिकेट बांटती घूम रही है। उनके लिए कोई भी देशद्रोही, आतंकवादी, खालिस्तानी या नक्सलवादी हो जाता है।

बीजेपी के नेता अब संविधान की सभी सीमाओं को पार करने लगे हैं। वो ना तो भारत के संविधान और ना ही हमारी संस्कृति, परंपरा और भारत के इतिहास को मानने को तैयार हैं। अब ये वक्त आ गया है कि इस नफरत के अभियान को रोका जाए नहीं तो ये भारतीय समाज को विभाजित करने की ओर बढ़ेंगे। आम आदमी पार्टी कड़े शब्दों में बीजेपी के नेताओं के इस व्यवहार की निंदा करती है और ये मांग करती है कि बीजेपी के नेता इस घटना के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे। भारत देश कभी भी जाति, धर्म या भाषा के आधार पर इस प्रकार के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा।

ये भी पढ़ें- Greek PM’s India Visit: 16 साल बाद ग्रीक पीएम का भारत आगमन, पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक अवसर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी और शनिवार, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
ADVERTISEMENT