होम / नसरुल्लाह के मौत के बाद PM Modi ने नेतन्याहू से की बात, टेलीफोन पर मुद्दें पर हुई बातचीत, दुनिया भर में हो रही है इसकी चर्चा

नसरुल्लाह के मौत के बाद PM Modi ने नेतन्याहू से की बात, टेलीफोन पर मुद्दें पर हुई बातचीत, दुनिया भर में हो रही है इसकी चर्चा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 8:55 pm IST
नसरुल्लाह के मौत के बाद PM Modi ने नेतन्याहू से की बात, टेलीफोन पर मुद्दें पर हुई बातचीत, दुनिया भर में हो रही है इसकी चर्चा

prime-minister-narendra-modi

India News (इंडिया न्यूज),PM Modi speaks to Netanyahu:पीएम मोदी ने पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की, इस बात पर जोर देते हुए कि “आतंकवाद का हमारी दुनिया में कोई स्थान नहीं है।” एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने “क्षेत्रीय तनाव को रोकने और सभी बंधकों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने” के महत्व को रेखांकित किया, शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली के प्रयासों का समर्थन करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया।

पीएम मोदी की नेतन्याहू के साथ टेलीफोन पर बातचीत मध्य पूर्व में बढ़ते संघर्ष के बीच हुई है। इज़राइल लेबनान में ईरान समर्थित आतंकवादी समूह हिज़्बुल्लाह के खिलाफ लगातार हवाई हमले कर रहा है, जिसमें समूह के प्रमुख हसन नसरल्लाह सहित इसके कई शीर्ष रैंकिंग अधिकारी पहले ही मारे जा चुके हैं।

इस बीच, इज़राइल लेबनान में एक सीमित जमीनी अभियान की योजना बना रहा है, जो तुरंत शुरू होने की उम्मीद है, यहूदी राष्ट्र ने अमेरिका को सूचित किया है, वाशिंगटन पोस्ट ने अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए रिपोर्ट की।

इज़राइल के नियोजित अभियान का दायरा 2006 के लेबनान युद्ध की तुलना में सीमित रहने की उम्मीद है, जो 12 जुलाई, 2006 को हिज़्बुल्लाह के सीमा पार छापे से शुरू हुआ 34-दिवसीय संघर्ष था। 2006 के युद्ध में, हिज़्बुल्लाह के लड़ाकों ने एक इज़राइली काफिले पर हमला किया, जिसमें तीन IDF सैनिकों की मौत हो गई और दो को पकड़ लिया गया, जिसके बाद इज़राइली सेना ने एक महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया की, जिसमें लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानों के खिलाफ व्यापक हवाई, समुद्री और भूमि अभियान शामिल थे।

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस बार, इज़राइली सीमा समुदायों के लिए खतरे को कम करने के लिए सीमा पर आतंकवादी बुनियादी ढांचे को साफ करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। ऑपरेशन से परिचित एक इज़राइली अधिकारी के अनुसार, सोमवार को इज़राइली बलों ने लेबनान में सीमित छापे मारे, जिन्होंने एक संवेदनशील मामले पर चर्चा करने के लिए नाम न छापने की शर्त पर बात की।

इस मुस्लिम देश ने दिया हिजबुल्लाह को धोखा! मीडिल इस्ट में होने वाला है कुछ बड़ा, मोसाद का जलवा देख दुनिया हैरान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT