होम / Agniveers Job Quota: अग्निवीरों को इन पांच राज्यों ने दिया गुड न्यूज, आरक्षण का ऐलान, जानें और क्या है खास

Agniveers Job Quota: अग्निवीरों को इन पांच राज्यों ने दिया गुड न्यूज, आरक्षण का ऐलान, जानें और क्या है खास

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 27, 2024, 1:33 pm IST

pm modi

India News(इंडिया न्यूज), Agniveers Job Quota: अग्निवीर योजना, जिसके चर्चे बीते वर्षों में बहुत हद तक देखे गए। इस बीच विपक्षी दलों ने इस योजना की काफी आलोचना भी की कि बाद में इन सेना के लोगों का क्या होगा। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की राज्य सरकारों ने ऐसा ऐलान किया है कि वो अपने प्रदेश में अग्निवीरों को आरक्षण देंगे। बता दें हाल ही में यूपी ने भी ये ऐलान किया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वो अग्निवीर योजना में भागीदारी लेने वाले और देश को अपने प्राण समर्पित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाने वालों को उत्तर प्रदेश में निम्न पदों पर आरक्षण देंगे। साथ ही विपक्ष पर तंज भी कसते नजर आए। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

BJP in UP: बच गई CM योगी की कुर्सी? यूपी उपचुनाव में आजमाने जा रहे ये बड़ा हथकंडा  

अग्निवीरोंं को देंगे आरक्षण  

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की राज्य सरकारों ने ऐसा ऐलान किया है कि वो अपने प्रदेश में अग्निवीरों को आरक्षण देंगे। बात करें यूपी की तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश की सेवा करके लौटने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस और पीएसी बल में आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अग्निवीरों के रूप में देश को प्रशिक्षित और अनुशासित युवा सैनिक मिलेंगे। अग्निवीर मुद्दे पर विपक्ष की राजनीति की आलोचना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि विरोधियों का काम हर प्रगति और सुधार के काम में बाधा, रुकावट पैदा करना और अफवाह फैलाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

पिछले 10 वर्षों में भारत में बेहतरीन सुधार हुए हैं। सीएम योगी ने कहा कि भारतीय सेना और उसके साजो-सामान के आधुनिकीकरण के मामले में हम आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं। सीएम योगी शुक्रवार शाम नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल होने से पहले यहां अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे।

जब बेवफा Armaan Malik को छोड़ गई थीं Payal, फोन पर बातचीत का वीडियो हुआ लीक

10 वर्षों में हुए बेहतरीन सुधार- सीएम योगी 

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी देश और समाज के लिए प्रगति और समृद्धि के नए प्रतिमान स्थापित करने के लिए समय-समय पर सुधार बहुत जरूरी होते हैं। पिछले 10 वर्षों में हर क्षेत्र में बेहतरीन सुधार हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था को सम्मानजनक स्थिति में लाने और इसे दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का काम किया गया है। एक तरफ हम समृद्धि की नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं, लेकिन हमें राष्ट्रीय सुरक्षा को भी उतना ही महत्व देना होगा। चाहे सेना और उसके साजो-सामान में आत्मनिर्भरता के लिए उठाए गए कदम हों या आधुनिकीकरण के लिए लिए गए त्वरित फैसले, आज भारत के पास अत्याधुनिक लड़ाकू विमान हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

12 में से इन पांच राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह बदल देगा सबकुछ, जानें क्या छिपा है आने वाले दिनों में   
हो सकता है अनर्थ! अगर नहीं देखा Panchang, जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त   
भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
ADVERTISEMENT