होम / Ahmedabad Serial Blast Case गुजरात बम धमाकों में 13 साल बाद आज फैसला आने की संभावना

Ahmedabad Serial Blast Case गुजरात बम धमाकों में 13 साल बाद आज फैसला आने की संभावना

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : February 8, 2022, 12:17 pm IST

Ahmedabad Serial Blast Case

 

इंडिया न्यूज़, अहमदाबाद:

Ahmedabad Serial Blast Case अहमदाबाद में 2008 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट (Gujarat bomb blasts) केस में आज कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है। हालांकि इस केस में फैसला 2 फरवरी को आना था। लेकिन जज के संक्रमित होने के चलते नहीं हो सका। आज संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कोर्ट आरोपियों को सजा देने के लिए अपनी मुहर लगा सकता है। हालांकि इस केस में 77 आरोपियों में से 10 को अदालत पहले ही बरी कर चुकी है। बता दें कि 26 जुलाई 2008 को  अहमदाबाद में एक घंटे के अंदर शहर में 21 बम धमाके किए गए थे।  इस सीरियल ब्लास्ट में 56 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं करीब 200 लोग घायल हो गए थे।

Ahmedabad Serial Blast Case
Ahmedabad Serial Blast Case

Read More: Ludhiana Court Bomb Case एनआईए ने एसएफजे के मुल्तानी पर रखा 10 लाख का इनाम

पुलिस ने की थी कार्रवाई

अहमदाबाद में हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट के बाद पुलिस (Gujarat Police) हरकत में आई और टीमें बनाकर गुजरात में कई रेड की। इस दौरान पुलिस ने छापेमारी कर जिंदा बम भी बरामद किए और अहमदाबाद में पुलिस ने 20 केस दर्ज किए थे। वहीं सूरत में 15 अन्य एफआईआर भी दर्ज की थी। इसके बाद यह केस कोर्ट में गया और अदालत ने दर्ज किए गए 35 केसों को मर्ज कर सुनवाई शुरू की।

Ahmedabad Serial Blast Case
Ahmedabad Serial Blast Case

Read More: Blast plot failed on Republic Day गाजीपुर में विस्फोटक पदार्थ छोड़ फरार हुए संदिग्ध, तलाश जारी

51 लाख पेज की चार्जशीट कोर्ट में पेश

बता दें कि हादसे के बाद गुजरात पुलिस के हाथ पुख्ता सबूत लगे थे कि इस घटना के पीछे यूपी के आजमगड़ माड्यूल का हाथ है। इसके बाद माड्यूल के सरगना अबू बशर को गिरफ्तार कर गुजरात लाया गया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कोर्ट में पेश करने के लिए 78 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया जा चुका है और 6 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करना बाकी है।  वहीं 1163 गवाहों को पेश किया गया है। इस दौरान 2 आरोपियों की मौत हो गई है। वहीं तीन आतंकवादी देश छोड़कर भागने में सफल रहे हैं।

Ahmedabad Serial Blast Case
Ahmedabad Serial Blast Case

Read More: Pathankot Blast Case पाक और कनाडा से जुड़े आतंकी सुखप्रीत उर्फ सुख के तार

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT