होम / Air India Express: कोच्चि जाने वाले एयर इंडिया विमान के इंजन में लगी आग, बेंगलुरु हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग- Indianews

Air India Express: कोच्चि जाने वाले एयर इंडिया विमान के इंजन में लगी आग, बेंगलुरु हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 19, 2024, 2:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Air India Express: विमान के एक इंजन में आग लगने की सूचना मिलने के बाद बेंगलुरु से कोच्चि जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को शनिवार देर रात बेंगलुरु हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। निजी वाहक के एक बयान के अनुसार, लैंडिंग के बाद सभी 179 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को विमान से सफलतापूर्वक निकाल लिया गया।

इंजन में में लगी आग

बयान में कहा गया है कि उड़ान, IX 1132, रात 11.12 बजे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी, हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद जब जहाज पर चालक दल ने दाहिने इंजन में आग देखी और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को इसकी सूचना दी।  इसमें कहा गया है कि “पूर्ण पैमाने पर” आपातकाल की घोषणा की गई और लैंडिंग के तुरंत बाद आग बुझा दी गई।

Lalu Prasad Yadav: ‘मैं तुम्हें अपना ऊंट दूंगा..’, विरासत कर पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर लालू प्रसाद यादव का तंज- Indianews

किसी को कोई चोट नहीं

हवाईअड्डे ने एक बयान में कहा, “उड़ान भरने के बाद दाहिने इंजन से आग की संदिग्ध लपटों के कारण, बेंगलुरु-कोच्चि उड़ान को वापस लौटने के लिए चुना गया और बेंगलुरु में एहतियातन लैंडिंग की गई। ग्राउंड सेवाओं ने भी आग की लपटों की सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप निकासी हुई। चालक दल ने निकासी पूरी कर ली, लेकिन किसी को कोई चोट नहीं आई। हमें इसके कारण हुई असुविधा के लिए खेद है और हम अपने मेहमानों को जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।”

इसमें कहा गया है, “कारण स्थापित करने के लिए नियामक के साथ गहन जांच की जाएगी।” इससे पहले दिन में, लगभग 137 यात्रियों के साथ बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक अन्य उड़ान को तकनीकी खराबी के बाद तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में “आपातकालीन लैंडिंग” करनी पड़ी।

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में विभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Online Betting: सट्टे का कर्ज चुकाने के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Prerna Sthal: उपराष्ट्रपति आज करेंगे प्रेरणा स्थल का उद्घाटन, रखी जाएगी स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा -IndiaNews
Dulhan Ka Video: शादी के जोड़े में दुल्हन ने दिखाया स्टंट, दूल्हा देखता ही रह गया मुह, देखें वीडियो-Indianews
PM-Kisan Scheme: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, किसानों को जारी करेंगे हजारों करोड़ रुपये -IndiaNews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय-Indianews
Ganga Dussehra 2024: आज मनाया जा रहा गंगा दशहरा का त्योहार, जानें स्नान और दान का शुभ मुहूर्त-Indianews
Madhya Pradesh: फ्रिज में मिला गोमांस, मध्य प्रदेश पुलिस ने तोड़े 11 लोगों के घर -IndiaNews
ADVERTISEMENT