होम / Air India: जांच पूरी होने तक पूरे क्रू को हटाने का आदेश, पायलट ने अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में बैठा कर कराई थी सैर

Air India: जांच पूरी होने तक पूरे क्रू को हटाने का आदेश, पायलट ने अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में बैठा कर कराई थी सैर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 26, 2023, 10:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Air India’s Pilot Cockpit Case, मुंबई: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर इंडिया की दुबई-दिल्ली उड़ान की घटना मामले में बड़ी कार्रवाई की है। डीजीसीए ने घटना से जुड़े पूरे क्रू को जांच पूरी होने तक हटाने का आदेश जारी कर दिया है। दरअसल, फरवरी में एयर इंडिया की दुबई-दिल्ली उड़ान के दौरान एक पायलट के अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में ले जाने का मामला सामने आया था। मामला 27 फरवरी की उड़ान का है। डीजीसीए इसी मामले की जांच कर रहा है।

अंतिम निर्णय तक लागू रहेगा फैसला

दुबई-दिल्ली उड़ान के चालक दल के एक सदस्य ने डीजीसीए से इसकी शिकायत की थी। डीजीसीए के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि प्रथमदृष्टया इस मामले में केबिन क्रू की कोई भूमिका नहीं दिख रही है, लेकिन जांच पूरी होने तक विमान के पूरे क्रू को हटाने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि आरोप की जांच की जा रहा है। संबंधित पायलट को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाएगा। जब तक इस मामले में कोई अंतिम निर्णय नहीं आ जाता, तब तक पायलट की सेवाएं भी रद्द रहेंगी।

क्या कहा था एयरलाइन ने?

इससे पहले एयरलाइन ने 21 अप्रैल को कहा था कि उसने शिकायत की गई घटना को गंभीरता से लिया है और मामले की जांच की जा रही है। अनधिकृत लोगों को कॉकपिट में प्रवेश करने की इजाजत नहीं है और ऐसा कोई भी प्रवेश नियमों का उल्लंघन है।

क्या है मामला

आपको बता दें कि पायलट पर आरोप है कि उसने अपनी मित्र के स्वागत के लिए उन्होंने केबिन क्रू को खास निर्देश दिए थे। इसके अलावा अपनी मित्र को बिजनेस क्लास का खाना भी खिलाने का आरोप है। इसके साथ ही पायलट ने क्रू से उसे बताने के लिए कहा कि क्या बिजनेस क्लास में खाली सीटें हैं जिससे वो अपनी दोस्त को बैठा सके, लेकिन क्रू ने बताया कि बिजनेस क्लास में सीट खाली नहीं है, जिसके बाद पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट बुलाया और उसका स्वागत करवाया।

क्रू के सदस्य ने शिकायत में बताया कि दोस्त के आने के बाद से पायलट का रवैया पूरा बदल गया और वो बहुत चिड़चिड़े और असभ्य हो गए। साथ ही आरोप लगाया कि पायलट ने उसके साथ काम करने वाले नौकर की तरह व्यवहार किया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
ADVERTISEMENT