होम / एयरलाइंस मौका न तलाशें…, दिल्‍ली एयरपोर्ट हादसे के बाद फ्लाइट किराए पर सरकार की सख्त चेतावनी -IndiaNews

एयरलाइंस मौका न तलाशें…, दिल्‍ली एयरपोर्ट हादसे के बाद फ्लाइट किराए पर सरकार की सख्त चेतावनी -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 29, 2024, 8:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Airport: 28 जून को दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए हादसे ने सबको दहला कर रख दिया। इस हादसे में एक की मौत हो गई। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को सभी एयरलाइनों को एक सलाह जारी की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छत गिरने के बाद एयरलाइनों के उड़ान संचालन प्रभावित होने के बाद किराया कीमतों में भारी वृद्धि नहीं होनी चाहिए। शुक्रवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे का टर्मिनल 1।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई और मौजूदा स्थिति को संबोधित करने और यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। मंत्रालय ने हवाई अड्डे के अन्य टर्मिनलों के कुशल प्रबंधन के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर 24/7 वॉर रूम स्थापित करने का भी निर्देश दिया है।

  • दिल्‍ली एयरपोर्ट हादसा
  • सरकार की एडवाइडरी
  • 2-5 दिनों के भीतर गहन जांच

सरकार की एडवाइडरी

मंत्रालय ने कहा, “यह वॉर रूम रद्द की गई उड़ानों का पूरा रिफंड सुनिश्चित करेगा या उपलब्धता के अनुसार वैकल्पिक यात्रा मार्ग टिकट प्रदान करेगा। सभी रिफंड 7 दिनों के निर्धारित समय के भीतर संसाधित किए जाएंगे।” शुक्रवार को टर्मिनल की छत गिरने से छह लोगों के घायल होने और एक की मौत के बाद टर्मिनल टी 1 को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

Aaj Ka Panchang: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews

2-5 दिनों के भीतर गहन जांच

मंत्रालय ने यह भी कहा कि भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) को संरचनात्मक ताकत का गहन निरीक्षण करने के लिए सभी छोटे और प्रमुख हवाई अड्डों को एक परिपत्र जारी करने का निर्देश दिया गया है। ये निरीक्षण अगले 2-5 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए और रिपोर्ट नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सौंपी जानी चाहिए।

मंत्रालय ने कहा कि निष्कर्षों के आधार पर ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाने और दीर्घकालिक नीतियों के विकास की आवश्यकता को प्राथमिकता के आधार पर तैयार किया जाएगा।
बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि यात्री सुरक्षा और सुविधा सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय, सभी संबंधित एजेंसियों के साथ, मौजूदा चुनौतियों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने और हमारे हवाई अड्डों के समग्र सुरक्षा मानकों को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रहा है।

Om Prakash Rajbhar: शाह-नड्डा के दरबार पहुंचे बेटे के साथ ओमप्रकाश राजभर, जानिए क्यों खास है ये बैठक-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT