होम / Iran-Israel War के हालातों के बीच खतरे में भारतीय, इस एलर्ट को ना करें इग्नोर

Iran-Israel War के हालातों के बीच खतरे में भारतीय, इस एलर्ट को ना करें इग्नोर

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : August 3, 2024, 2:15 pm IST
Iran-Israel War के हालातों के बीच खतरे में भारतीय, इस एलर्ट को ना करें इग्नोर

Iran-Israel War

India News (इंडिया न्यूज), Alert For Indians During Iran-Israel War, Middle East : हमास (Hamas) ग्रुप के चीफ इस्माइल हानिया (Leader Ismail Haniyeh) और हिजबुल्लाह के मिलिट्री चीफ फौद शुकूर (Hezbollah Military Chief Fouad Shukur) की हत्या के बाद जंग के हालात बन गए हैं। अब इजरायल को ईरान की धमकी के बीच गुरुवार देर रात लेबनान से हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल पर कई रॉकेट दाग दिए। खबरें हैं कि जंग की सिचुएशन के बीच मिडिल ईस्ट में संयुक्त राज्य अमेरिका अपनी सेना की ताकत बढ़ा देगा। मुश्किल हालातों के दौरान भारतीय लोगों को खतरा बना हुआ है, उनके लिए एलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

ईरान और इजरायल के बीच जंग के हालातों के बीच अमेरिका यहां अपनी सैन्य उपस्थिति बढ़ा रहा है और अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। इस दौरन भारत भी मिडिल ईस्ट में रह रहे भारतीय नागरिकों को लेकर एलर्ट हो गया है और लेबनान और इजरायल में रहने वाले भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों सतर्क रहे की सलाह दी है और कहा है कि स्थानीय प्रशासन जो सुरक्षा प्रोटोकॉल बता रहा है, उसे फॉलो करें। लेबनान की राजधानी बेरूत में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों को जंग के बीच पश्चिमी एशियाई देश में ना आने की सख्त सलाह दी है।

Israel on Turkey: ‘अपने देश जाओ…’, तुर्की के इस कदम से भड़का इजरायल

X पर स्टेमेंट जारी करते हुए भारतीय दूतावास ने ‘भारतीय नागरिकों को लेबनान छोड़ने की सख्त सलाह’ जारी की है। इसके अलावा एयर इंडिया ने मध्य पूर्व में तनाव के कारण इजरायल के तेल अवीव से कनेक्ट करने वाली सारी उड़ाने रद्द कर दी हैं। एयर इंडिया ने इस मामले में स्टेटमेंट जारी कर X पर बताया कि ये व्यवस्था 8 अगस्त तक चलेगी और वहां ना तो कोई फ्लाइट जाएगी और ना ही आएगी।

Russian prison swap: कौन है वादिम कसीकोव? रूसी कैदी अदला-बदली में रिहा हुआ हत्यारा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT