होम / Lok Sabha Election 2024 Result: NDA ने मोदी के नेतृत्व पर जताया भरोसा, बैठक में पारित प्रस्ताव में 21 नेताओं ने किया हस्ताक्षर

Lok Sabha Election 2024 Result: NDA ने मोदी के नेतृत्व पर जताया भरोसा, बैठक में पारित प्रस्ताव में 21 नेताओं ने किया हस्ताक्षर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 5, 2024, 6:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election 2024 Result: प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में सभी सहयोगी दलों ने एनडीए को समर्थन पत्र सौंप दिया है। इसके साथ ही यह साफ हो गया है कि आज ही एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी के साथ नायडू और नीतीश कुमार भी मौजूद रह सकते हैं।

वहीं, एनडीए के घटक दलों ने एक बार फिर सर्वसम्मति से पीएम मोदी को अपना नेता चुना है। बुधवार को पीएम आवास पर हुई बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। इस प्रस्ताव पर 21 नेताओं के हस्ताक्षर हैं। इनमें टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि एनडीए आज शाम सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

18वीं लोकसभा का गठन

17वीं लोकसभा के भंग होने के साथ ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मौजूदा 18वीं लोकसभा के गठन की शुरुआत करेंगी। राष्ट्रपति मुर्मू राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी की केंद्रीय मंत्रिपरिषद के लिए विदाई रात्रिभोज का आयोजन भी करेंगी। 292 सीटों वाली एनडीए को राष्ट्रपति तय समय सीमा के भीतर बहुमत साबित करने के लिए कहेंगे।

Loksabha Election Result 2024: TDP-JDU को छोड़िए, ये 17 सांसद तय करेंगे सरकार का भविष्य!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT