होम / Amarnath Yatra: मुस्लिमों के बिना नहीं हो सकती यह पवित्र यात्रा, उमर अब्दुल्ला ने हिंदू श्रद्धालुओं पर कसा तंज

Amarnath Yatra: मुस्लिमों के बिना नहीं हो सकती यह पवित्र यात्रा, उमर अब्दुल्ला ने हिंदू श्रद्धालुओं पर कसा तंज

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 23, 2024, 9:12 pm IST

Amarnath Yatra

India News (इंडिया न्यूज), Amarnath Yatra: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार (23 जुलाई) को कहा कि अमरनाथ यात्रा मुसलमानों के बिना पूरी नहीं हो सकती। उन्होंने कांवड़ मार्ग पर मुस्लिम दुकानों के आगे नेम प्लेट लगाने के आदेश पर रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। साथ ही कहा कि अमरनाथ यात्रा मार्ग पर ऐसा नहीं किया जा सकता। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर मुसलमानों को कांवड़ यात्रा से दूर रखने का आदेश जारी किया गया था, तो भगवान भला करे। लेकिन अगर अमरनाथ यात्रा होती है, तो वह मुसलमानों के बिना नहीं हो सकती। उन्होंने आगे कहा कि कांवड़ यात्रा के संबंध में ऐसा आदेश जारी नहीं किया जाना चाहिए।

मुस्लिमों के कंधों पर बैठकर होता है यात्रा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अमरनाथ और वैष्णो देवी यात्रा की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये यात्राएं मुसलमानों के बिना आयोजित नहीं की जा सकतीं। उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्री मुसलमानों के कंधों पर बैठकर यात्रा करते हैं। वे लोग कौन हैं जो उन्हें घोड़ों और पीठ पर बिठाकर माता वैष्णो देवी के दर्शन कराते हैं? वे किस समुदाय से हैं? भाजपा वहां धर्म को क्यों नहीं देखती? दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मुस्लिम दुकानों के सामने नेमप्लेट लगाने के आदेश पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि इस तरह के आदेश जारी नहीं किए जाने चाहिए। इन दोनों राज्यों में कांवड़ मार्ग पर मुस्लिम दुकानों को अपनी दुकानों के सामने मालिक के नाम वाली नेमप्लेट लगाने का आदेश दिया गया था।

Budget पर बुआ-भतीजे ने दी प्रतिक्रिया, क्या करवट लेगी UP की राजनीति?

आरएसएस से जुड़े केंद्र के फैसले पर क्या कहा?

बता दें कि, सरकारी कर्मचारियों के आरएसएस के कार्यक्रमों में भाग लेने पर प्रतिबंध हटाने के केंद्र के फैसले के बारे में पूछे जाने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने कहा कि अगर उन्हें ऐसा करना ही है। तब राजनीतिक दलों के कार्यक्रमों में भाग लेने वाले कर्मचारियों पर प्रतिबंध भी हटा देना चाहिए, क्योंकि आरएसएस एक राजनीतिक संगठन है। उन्होंने कहा आगे कहा कि ऐसा आदेश राजनीतिक दलों के लिए भी जारी किया जाना चाहिए। सरकारी कर्मचारियों को राजनीतिक दलों में शामिल होने दें।

कमला हैरिस ने शुरू किया चुनाव प्रचार, डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया ये गंभीर आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
उत्तर प्रदेश का ये गाँव कहलाता है ‘UPSC’ की फैक्ट्री, हर घर से निकलते है IAS और IPS, जानें दिलचस्प कहानी
ADVERTISEMENT