India News(इंडिया न्यूज), Amazon: आज का जो समय है वो पूरी तरीके से ऑनलाइन हो चुका है चाहे वो पढ़ाई-लिखाई हो मनोरंजन हो या फिर शॉपिंग हो। आज शॉपिंग के मामले में एक खबर सामने आ रही है जो आपको यकीनन हैरान कर देगा। रोहन दास नाम के एक व्यक्ति ने अमेज़न से 1 लाख रुपये का लैपटॉप ऑर्डर किया, लेकिन उसके बदले उसे एक इस्तेमाल किया हुआ लैपटॉप दिया गया। उन्हें इसका पता तब चला जब उन्होंने लेनोवो की आधिकारिक वेबसाइट पर वारंटी अवधि की जांच की जो पहले ही शुरू हो चुकी थी, जो पूर्व उपयोग का संकेत देती है। आइए इस खबर में जानते हैं क्या है पूरा मामला..
रोहन दास ने अमेज़न से एक लैपटॉप ऑर्डर किया और उसके बदले उन्हें एक इस्तेमाल किया हुआ लैपटॉप मिला
जब उन्होंने लेनोवो की आधिकारिक वेबसाइट पर वारंटी अवधि की जांच की तो उन्हें पता चला कि लैपटॉप का उपयोग किया गया था। उनकी पोस्ट, ‘आई वाज़ स्कैम्ड बाय अमेज़न’ ने काफी ध्यान आकर्षित किया था। हाल ही में ऑनलाइन शॉपिंग पराजय ने एक ग्राहक को निराश और क्रोधित कर दिया है। रोहन दास, एक चमकदार नए लैपटॉप की तलाश में थे, उन्होंने सोचा कि उन्होंने अमेज़ॅन पर एक सौदा हासिल कर लिया है, जिसमें भारी भरकम रुपये खर्च होंगे। 1 लाख. लेकिन जो उसके दरवाजे पर आया वह वह नहीं था जिसकी उसे उम्मीद थी। एक बिल्कुल नए उपकरण के बजाय, उसके पास एक इस्तेमाल किया हुआ लैपटॉप था।
अपनी निराशा व्यक्त करते हुए, दास ने अपनी शिकायतें व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ का सहारा लिया। तेजी से वायरल हुए एक वीडियो में उन्होंने अपना अनुभव सुनाया। दास ने 30 अप्रैल को अमेज़ॅन से एक लेनोवो लैपटॉप का ऑर्डर दिया था और इसे 7 मई तक प्राप्त किया था। हालांकि, लेनोवो की आधिकारिक वेबसाइट पर वारंटी अवधि की जांच करने पर, उन्होंने पाया कि यह दिसंबर 2023 में शुरू हो चुका था, जो पूर्व उपयोग का संकेत देता है।
वीडियो में, दास पूरी कीमत पर सेकेंडहैंड उत्पाद बेचे जाने पर निराशा व्यक्त करते हुए पीछे नहीं हटे। उन्होंने दूसरों को अमेज़ॅन पर खरीदारी करने से पहले सावधानी बरतने की चेतावनी दी, और उनसे अपने निर्णयों पर “सौ बार” पुनर्विचार करने का आग्रह किया। उनकी पोस्ट, जिसका शीर्षक था, “आई वाज़ स्कैम्ड बाय अमेज़ॅन!”, ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया, जिससे सहानुभूतिपूर्ण नेटिज़न्स की टिप्पणियों की बाढ़ आ गई। कुछ लोगों ने उन्हें कानूनी कार्रवाई करने की सलाह दी, उपभोक्ता अदालतों के माध्यम से सहारा लेने और कथित धोखे के लिए मुआवजे की मांग करने का सुझाव दिया।
यहां तक कि अमेज़ॅन ने भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, माफी मांगी और मामले को संबोधित करने के लिए अधिक जानकारी का अनुरोध किया। जबकि कुछ ने समाधान के लिए लेनोवो से संपर्क करने का सुझाव दिया, दास ने लेनोवो की आधिकारिक टीम से एक प्रतिक्रिया साझा की। उन्होंने स्पष्ट किया कि हालांकि वे अपने डेटाबेस में विनिर्माण तिथि को बनाए रखते हैं, लेकिन वारंटी ग्राहक की खरीद तिथि से शुरू होती है।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.