होम / सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आज AAP का बड़ा विरोध प्रदर्शन, जानें इसके कुछ अहम पहलू

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आज AAP का बड़ा विरोध प्रदर्शन, जानें इसके कुछ अहम पहलू

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 24, 2024, 1:17 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के बाद लगातार रूप से आम आदमी पार्टी के नेता बीजेपी और ईडी का विरोध कर रहे है। वहीं आप नेताओं ने आज दिल्ली में बड़ा विरोध पर्दशन कर रहे है। आईए जानते है इस विरोध पर्दशन के कुछ रोचक तथ्य।

ये भी पढ़े:-Top News Himachal Political Crisis: कांग्रेस सरकार का भाग्य उपचुनाव पर निर्भर, बागी नेताओं ने पून: दलबदलने का दिया संकेत

कुछ प्रमुख तथ्य

1. दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पार्टी के सभी विधायक, पदाधिकारी भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए शहीदी पार्क में इकट्ठा होंगे – जिस पर आम आदमी पार्टी का आरोप है कि वह विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

2. कुछ आप समर्थक भी आईटीओ फुटओवर ब्रिज के पास बड़े-बड़े बैनर लेकर एकत्र हुए, जिन पर लिखा था, “मैं भी केजरीवाल (मैं भी केजरीवाल)”। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कल होली नहीं मनाएंगे और मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का “घेराव” करने का आह्वान किया है। जहां मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आप मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और कई पार्टी कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को हिरासत में लिया गया।

3. इसके साथ ही आप ने जोर देकर कहा है कि श्री केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, भले ही इसके लिए उन्हें जेल के अंदर से काम करना पड़े।

4. वहीं जेल से एक संदेश में – जिसे उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सभी से समाज के लिए काम करना जारी रखने और किसी से नफरत नहीं करने का आग्रह किया, यहां तक ​​कि सत्तारूढ़ भाजपा के लोगों से भी।

ये भी पढ़े:-Top News Himachal Political Crisis: कांग्रेस सरकार का भाग्य उपचुनाव पर निर्भर, बागी नेताओं ने पून: दलबदलने का दिया संकेत

5. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, “भारत के भीतर और बाहर कई ताकतें हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं। ऐसी कोई जेल नहीं है जो उन्हें लंबे समय तक सलाखों के पीछे रख सके। मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपने वादे निभाऊंगा।”

6. दिल्ली उच्च न्यायालय बुधवार को अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के साथ-साथ ईडी को सात दिनों के लिए अपनी हिरासत देने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है। आम आदमी पार्टी प्रमुख को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था।

ये भी पढ़े:-Top News Himachal Political Crisis: कांग्रेस सरकार का भाग्य उपचुनाव पर निर्भर, बागी नेताओं ने पून: दलबदलने का दिया संकेत

7. केंद्रीय एजेंसी ने आप नेता पर ”साजिशकर्ता” होने का आरोप लगाया है. ईडी का मानना है कि अब समाप्त हो चुकी नीति खुदरा विक्रेताओं के लिए लगभग 185 प्रतिशत और थोक विक्रेताओं के लिए 12 प्रतिशत का असंभव उच्च लाभ मार्जिन प्रदान करती है।

8. इंडिया ब्लॉक के प्रतिनिधि भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे जिसमें कैंडल मार्च के साथ-साथ पुतले भी जलाए जाएंगे। इसके साथ ही पुलिस बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही है, इसलिए शहीदी पार्क की ओर जाने वाली सड़कों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि भारी बैरिकेडिंग के कारण मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में भी यातायात प्रभावित हो सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT