होम / Arvind Kejriwal: स्वाति मालीवाल विवाद के बीच अरविंद केजरीवाल का एक्शन, AAP नेता आज बीजेपी कार्यालय तक करेंगे मार्च- indianews

Arvind Kejriwal: स्वाति मालीवाल विवाद के बीच अरविंद केजरीवाल का एक्शन, AAP नेता आज बीजेपी कार्यालय तक करेंगे मार्च- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 19, 2024, 12:18 pm IST
ADVERTISEMENT
Arvind Kejriwal: स्वाति मालीवाल विवाद के बीच अरविंद केजरीवाल का एक्शन, AAP नेता आज बीजेपी कार्यालय तक करेंगे मार्च- indianews

Arvind Kejriwal

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: अपने साथ कथित मारपीट को लेकर आप और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) नेता आज भाजपा कार्यालय तक मार्च करेंगे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आप ने अपने मेगा विरोध प्रदर्शन के लिए अनुमति नहीं मांगी है, साथ ही डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लागू कर दी गई है, जहां भाजपा कार्यालय स्थित है।

  • दिल्ली पुलिस का कहना है कि AAP ने आज के मार्च के लिए इजाजत नहीं मांगी थी
  • डीडीयू मार्ग स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर भारी सुरक्षा तैनाती
  • अरविंद केजरीवाल के साथ आप के अन्य नेता भी शामिल होंगे

बिभव कुमार अरेस्ट 

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास में दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स और सीआरपीएफ के कर्मियों को भी तैनात किया गया है। इस बीच, केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार, जिन्हें 13 मई के हमले के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था, को अपराध स्थल को फिर से बनाने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर ले जाने की संभावना है।

शनिवार की रात, तीस हजारी कोर्ट ने बिभव कुमार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जब पुलिस ने उनसे कथित हमले के बारे में पूछताछ करने और उनके फोन से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए उनकी रिमांड मांगी थी। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उन्हें दिन में मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया।

केजरीवाल 2 जून तक अंतरिम जमानत पर

कुमार की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद, केजरीवाल, जो 2 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं, ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने रविवार को भाजपा कार्यालय तक मार्च करने के अपने इरादे की घोषणा की, और “प्रधानमंत्री को चुनौती दी कि वह जिसे चाहें जेल भेज दें”।

आप एक विचार- केजरीवाल

उन्होंने कहा, “मैं अपने विधायकों और सांसदों के साथ कल दोपहर में भाजपा कार्यालय जाऊंगा ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें उसे जेल भेज सकें। आप एक विचार है। आप जितने आप नेताओं को जेल भेजेंगे, देश उतने ही नेता पैदा करेगा।” सौ गुना अधिक, ”केजरीवाल ने कहा।

ताजा अपडेट 

आप के मार्च के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि डीडीयू मार्ग, जहां भाजपा कार्यालय स्थित है, “सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच यातायात की आवाजाही के लिए बंद किया जा सकता है”।

इसके अलावा, दिल्ली मेट्रो प्राधिकरण ने कहा कि आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास अगली सूचना तक बंद रहेगा।

2. बीजेपी मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आप नेताओं को भाजपा कार्यालय की ओर मार्च करने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि उन्होंने विरोध प्रदर्शन के लिए पूर्व अनुमति नहीं ली है।

3. बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बीच, अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली भर में कई सार्वजनिक बैठकों में भाग लिया, जहां उन्होंने मतदाताओं से 25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव के दौरान AAP के लिए मतदान करने की अपील की।

“यह आपके हाथ में है। यदि आप चाहते हैं कि मैं जेल जाऊं तो भाजपा को चुनें, अन्यथा आप को चुनें। वे (भाजपा) हमारे पीछे हैं। उन्होंने मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और मुझे गिरफ्तार किया। आज उन्होंने मेरे पीए को गिरफ्तार किया, अब वे करेंगे।” राघव चड्ढा, आतिशी, सौरभ भारद्वाज को गिरफ्तार करें।”

4.रविवार सुबह आप ने एक ट्वीट में कहा कि ‘प्रधानमंत्री जिसे चाहें गिरफ्तार कर सकते हैं’ जब पार्टी नेता आज अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बीजेपी कार्यालय तक मार्च करेंगे।

Rahul Gandhi Education: राजनीति में आने से पहले ये काम करते थे राहुल गांधी, यहां जानें कितने पढ़े लिखे हैं सोनिया के लाडले-indianews

5.भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने रविवार को भाजपा कार्यालय तक मार्च करने के अरविंद केजरीवाल के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री “भावनात्मक अत्याचार” कर रहे हैं और स्वाति मालीवाल मामले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया।

 6.केजरीवाल की चुनौती पर प्रतिक्रिया देते हुए, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने स्वाति मालीवाल पर कथित हमले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया।

“यह नाटक करना बंद करें। हम आपसे केवल एक बात पूछ रहे हैं – आपके आवास पर आपकी महिला सांसद की पिटाई के छह दिन बाद भी आपने अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी… हमें बताएं कि महिला सांसद के साथ दुर्व्यवहार के लिए कौन जिम्मेदार है। क्यों क्या आपने इस पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है?” बीजेपी नेता ने सवाल किया.

शनिवार को बिभव कुमार की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद, दिल्ली पुलिस ने अपने रिमांड पेपर में कहा कि स्वाति मालीवाल पर “क्रूर हमला” “घातक हो सकता था”।

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 में अवैध रुपयों का बोल बाला, अब तक 9,000 करोड़ जब्त; 2019 का भी टूटा रिकॉर्ड- indianews

7.“यह एक बहुत ही गंभीर मामला है जहां एक सार्वजनिक हस्ती, संसद सदस्य पर बेरहमी से हमला किया गया है, जो घातक हो सकता था। विशिष्ट सवालों के बावजूद, आरोपी ने जांच में सहयोग नहीं किया है और अपने जवाबों में टाल-मटोल कर रहा है।” उत्तरी जिले की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अंजीथा चेप्याला द्वारा हस्ताक्षरित रिमांड पेपर पर कहा गया।

पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास के स्टाफ सदस्यों और सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 10 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं, जो 13 मई को कथित हमले के समय मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद थे।

8.एक पुलिस अधिकारी के हवाले से पीटीआई समाचार एजेंसी ने बताया कि विभव कुमार से पूछताछ की गई कि वह अपनी गिरफ्तारी से पहले शनिवार सुबह केजरीवाल के आवास पर क्यों मौजूद थे. पुलिस को शक है कि वह सबूतों से छेड़छाड़ करने के लिए वहां गया था.

9. अपने नवीनतम ट्वीट में, स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि विभव कुमार द्वारा कथित तौर पर उनके साथ मारपीट करने का एक वीडियो संपादित किया गया है। “जब मैं सुरक्षाकर्मियों को समझाते-समझाते थक गया तो केवल 50 सेकंड (वीडियो) जारी किया गया था। अब उन्होंने फोन को फॉर्मेट कर दिया है और पूरा वीडियो हटा दिया है? सीसीटीवी फुटेज भी गायब है! साजिश की भी अपनी सीमा होती है!”

हमले के मामले के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी रहने के बीच आप नेता आतिशी ने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है, तो उसे मालीवाल के खिलाफ विभव कुमार की जवाबी शिकायत पर भी प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।

Mallikarjun Kharge: पार्टी के फैसले को करना होगा मंजूर नहीं तो.., खड़गे ने अधीर चौधरी को दी चेतावनी-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT