होम / Arvind Kejriwal: हरियाणा में ‘बदलाव जनसभा’ में बोले केजरीवाल, कहा- 'AAP' की सरकार बना दो मैं बिजली 24 घंटे और फ्री कर दूंगा

Arvind Kejriwal: हरियाणा में ‘बदलाव जनसभा’ में बोले केजरीवाल, कहा- 'AAP' की सरकार बना दो मैं बिजली 24 घंटे और फ्री कर दूंगा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 28, 2024, 9:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को हरियाणा के जिंद में ‘बदलाव जनसभा’ को संबोधित कर जनता से राज्य में सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनावा दो, मैं दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में भी बिजली 24 घंटे और मुफ्त कर दूंगा। इस दौरान उन्होंने दिल्ली-पंजाब में लोगों के आ रहे बिजली के जीरो बिल की कॉपी दिखाते हुए कहा कि ‘‘आप’’ के अलावा और किसी पार्टी की सरकार 24 घंटे और फ्री बिजली नहीं दे सकती।

उन्होंने कहा, खट्टर साहब नौकरी मांगने पर हमारे युवाओं को मरने के लिए इजराइल भेज रहे हैं। अगर नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी छोड़ दें। जैसे हमने केवल दो साल में पंजाब में 42 हजार सरकारी नौकरियां दी हैं, वैसे ही हरियाणा में भी देकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि हम स्कूल-अस्पताल ठीक करना चाहते हैं, गरीबों को मुफ्त बिजली देना चाहते हैं, भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं। इसलिए ये लोग मुझे जेल भेजना चाहते हैं। इन्होंने सारी एजेंसियां मेरे पीछे लगा रखी है। ऐसा लग रहा है, जैसे मैं कोई आतंकवादी हूं, जबकि आतंकवादी तो ये हैं, जिन्होंने हर घर में महंगाई का आतंक फैला रखा है। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी जनसभा को संबोधित किया।

  • ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों को दिल्ली और पंजाब में आ रहे बिजली के जीरो बिल की कॉपी भी दिखाई
  • दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में 24 घंटे और फ्री बिजली केवल आम आदमी पार्टी दे सकती है, और कोई पार्टी नहीं- अरविंद केजरीवाल
  • ‘‘आप’’ की पंजाब सरकार ने दो साल में 42 हजार सरकारी नौकरियां दे दी, हमने युवाओं को इजराइल जाने के लिए नहीं कहा- अरविंद केजरीवाल
  • खट्टर साहब नौकरी मांगने पर युवाओं को मरने के लिए इजराइल भेज रहे हैं, अगर नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी छोड़ दें, हम नौकरी देकर दिखाएंगे- अरविंद केजरीवाल
  • हम स्कूल-अस्पताल ठीक करना, मुफ्त बिजली देना और भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं, इसलिए ये मुझे जेल भेजना चाहते हैं- अरविंद केजरीवाल
  • मेरे काम रोकने के लिए ये लोग कई कानून लेकर आए, फिर भी मैं नहीं रूका तो अब मुझे जेल में डालने को कह रहे हैं- अरविंद केजरीवाल

हरियाणा अब बदलाव मांग रहा है- अरविंद केजरीवाल

हरियाणा के जिंद में बदलाव जनसभा को संबोधित करते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में सबसे बड़ा संगठन आम आदमी पार्टी का है। ‘‘आप’’ के जितना बड़ा संगठन भाजपा, कांग्रेस और जेजेपी का भी नहीं है। हर वार्ड के अंदर 15-20 लोगों की कमेटी तैयार हो गई है। केवल छह महीने के अंदर पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी के सवा लाख से अधिक पदाधिकारी बन गए हैं।

हरियाणा के अंदर लोग सभी पार्टियों से बहुत दुखी हैं। हरियाणा के लोगों ने 75 साल में सारी पार्टियां देख ली हैं, सारी पार्टियों ने अपना घर भरने के सिवाय कुछ नहीं किया है। इनकी सात पुश्तें घर बैठे खाएंगी। इसलिए आज लोगों को केवल आम आदमी पार्टी पर भरोसा हो रहा है। हरियाणा के एक तरफ पंजाब और दूसरी तरफ दिल्ली है। जब हरियाणा के लोग पंजाब और दिल्ली जाते हैं तो वहां की जनता को बहुत खुश पाते हैं। इसलिए अब पूरा हरियाणा बड़ा बदलाव मांग रहा है।

पंजाब वालों की तरह उनके बिजली का बिल जीरो नहीं आता- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले कांग्रेस और भाजपा ही थीं। दिल्लीवालों ने दोनों पार्टियों का सूपड़ा साफ करके भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी को जीताया। दिल्ली के बाद पंजाब वालों ने भी ‘‘आप’’ को भारी बहुमत देकर जीताया। इसका परिणाम है कि आज पंजाब और दिल्ली के लोग खुश हैं। पंजाब और दिल्ली से हम एक लाख लोगों के बिजली के जीरो बिल लेकर आए हैं, यह वहां की जनता की खुशी का सबसे बड़ा सबूत है। दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त है और लोगों के बिजली के बिल जीरो आते हैं। उन्होंने हरियाणा की जनता को बिजली के जीरो बिल दिखाते हुए कहा कि इन सभी लोगों का बिजली का बिल जीरो आया है।

पंजाब और दिल्ली वालों का बिजली का बिल जीरो आता है तो हरियाणा वालों ने क्या कसूर कर रखा है कि उनको जीरो बिल नहीं आता है। हरियाणा के लोग भी बिजली के बिल जीरो कर सकते हैं। हरियाणा में 24 घंटे बिजली और जीरो बिल कांग्रेस, भाजपा या जेजेपी नहीं कर सकती, केवल आम आदमी पार्टी कर सकती है। ये लोग कहते थे कि बिजली के बिल जीरो कर देंगे तो बिजली ही नहीं आएगी। दिल्ली और पंजाब में पहले 7-8 घंटे के पावर कट लगते थे, आज दिल्ली-पंजाब में 24 घंटे बिजली आती है। मैं इंजीनियर हूं, पढ़ा-लिखा हूं, समझदार हूं, मेरी डिग्री भी असली है, फर्जी नहीं है। मुझे करना आता है। मैं बिजली भी 24 घंटे कर दूंगा और बिजली का बिल जीरो कर दूंगा। इसलिए इस बार पढ़े-लिखे को वोट देना।

 नौकरी देने वाली पार्टी ‘‘आप’’ को सत्ता में लाओ- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में चुनाव के दौरान रोजगार को लेकर बहुत लड़के हमारे पास आते थे। वो पानी की टंकी पर चढ़े रहते थे, एक-एक साल से धरने दे रहे होते थे। पंजाब में हमारी सरकार बने अभी दो साल हुए हैं और भगवंत मान ने इन दो सालों में ही 42 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दे दी है। हमारी सरकार ने युवाओं को इजराइल जाने के लिए नहीं कहा, लेकिन हरियाणा के सीएम खट्टर साहब युवाओं को मजदूरी करने के लिए इजराइल भेज रहे हैं। इजराइल में युद्ध चल रहा है, उपर से बम पड़ रहा है।

खट्टर साहब हमारे बच्चों को मरने के लिए इजराइल भेज रहे हैं। अगर नौकरी नहीं दे सकते हैं तो कुर्सी छोड़ दो, हम नौकरी देकर दिखाएंगे, हमें नौकरी देनी आती है। लेकिन हमारे बच्चों को मरने के लिए इजराइल मत भेजो। इजराइल में जिन देशों के लोग रह रहे हैं, वो देश अपने लोगों को वहां से निकाल रहे हैं। ताकि उनके लोग वहां मर न जाएं, वहीं खट्टर साहब अपने लोगों को मरने के लिए इजराइल भेज रहे हैं। खट्टर साहब को कुर्सी छोड़ देनी चाहिए और ऐसे लोगों को कुर्सी दे देनी चाहिए, जो नौकरी दे सकते हैं। मेरी हरियाणा की जनता से अपील है कि जो लोग नौकरी नहीं दे सकते, उनको सत्ता से हटाओ और जो नौकरी दे सकते हैं, उनको सत्ता में लाओ।

पूरे देश में दिल्ली के कामों की चर्चा 

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा को सबसे ज्यादा खतरा आम आदमी पार्टी से है। इसलिए ये लोग मेरे और आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं। हमारा कसूर सिर्फ इतना है कि हम इस देश की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक करना चाहते हैं। इसलिए ये हमें जेल में डालना चाहते हैं। हम गरीबों का मुफ्त में इलाज करना चाहते हैं, 24 घंटे और मुफ्त बिजली देना चाहते हैं, भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं। इसलिए ये लोग हमारे पीछे पड़े हुए हैं। आज अगर हम भी इनकी तरह पैसे खाने लगे और थोड़े पैसे इनको भेज दें तो कहेंगे कि केजरीवाल बड़ा अच्छा है और हमारी सरकार चलती रहेगी। जब से राजनीति में आया हूं, तब से ये हमारे पीछे पड़े हुए हैं।

आज इन्होंने आम आदमी पार्टी के सबसे ज्यादा नेताओं को जेल में डाल रखा है। 2015 में दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी और हमने स्कूल-अस्पताल, सड़कें, बिजली, पानी ठीक कर दी। ये सब करने की इनकी मंसा नहीं है, क्योंकि ये काम करते नहीं हैं। दिल्ली में हमारे कामों की पूरे देश में चर्चा होने लगी, तो इन्होंने तय किया कि केजरीवाल के काम रोको। मेरा काम रोकने के लिए ये लोग 2015 में एक कानून लेकर आए, लेकिन मैं पढ़ा लिखा हूं। ये मेरा एक काम रोकते हैं तो मैं दूसरा काम शुरू कर देता हूं। इसके बाद ये लोग मेरे काम रोकने और मेरी पावर खत्म करने के लिए एक के बाद एक कई कानून लेकर आए, लेकिन फिर भी मैं नहीं रूका तो अब कह रहे हैं कि केजरीवाल को जेल में डालो।

 मैं जेल से डरने वाला नहीं हूं- अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि इन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। मनीष सिसोदिया का कसूर यह है कि उन्होंने गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की जुर्रत की। पिछले 75 साल से इस देश के गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल रही थी। गरीबों को गरीब रखा जाता था और अमीर और अमीर होते जाते थे।

मनीष सिसोदिया ने यह जुर्रत की है कि उन्होंने गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की हिम्मत की है। सत्येंद्र जैन को भी इसीलिए जेल में डाला गया, क्योंकि उन्होंने गरीब हो या अमीर हो सबको अच्छा इलाज देने की जुर्रत की। आज दिल्ली के सरकारी अस्पताल फाइव स्टार की तरह हैं। पूरे देश से लोग आकर अपना इलाज करा रहे हैं और सारा इलाज फ्री में होता है। ये लोग एक-एक कर आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को जेल में डालना चाहते हैं, लेकिन मैं जेल से डरने वाला नहीं हूं। हरियाणा का बेटा हूं, मेरे अंदर हरियाणा का खून है, जेल से डरने वाला नहीं हूं।

हरियाणा वालों को जेल से डराने की कोशिश मत करना। ये लोग केजरीवाल को खत्म करना चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये लोग मुझे टारगेट कर रहे हैं तो मैं एलान करना चाहता हूं। लेकिन मेरी पांच मांगे हैं, जो इस देश के 140 करोड़ लोगों की मांग है। इन पांच मांगों को पूरा कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा। मैं राजनीति में सत्ता और पैसे के लिए नहीं आया हूं, मैं मंत्री, मुख्यमंत्री बनने नहीं आया हूं।

देश की जनता की तरफ से मेरी ये पांच मांगें-

1- सबको समान शिक्षा व्यवस्था

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस देश की शिक्षा व्यवस्था ठीक कर दो, सबके लिए समान शिक्षा को इंतजाम कर दो। चाहे कोई अमीर हो या गरीब हो, सबको अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए। पूरे देश के अंदर समान शिक्षा व्यवस्था का इंतजाम कर दो, केजरीवाल राजनीति छोड़ देगा।

2- सरकारी अस्पतालों को ठीक कर मुफ्त व अच्छा इलाज

पूरे देश में सबके लिए अच्छे इलाज का इंतजाम कर दो। देश में कोई चाहे अमीर हो या गरीब हो, सबको अच्छा इलाज मिलना चाहिए और सबको फ्री में इलाज मिलना चाहिए, जैसे हमने दिल्ली में करके दिखाया है। दिल्ली में सबको अच्छा और मुफ्त इलाज मिलता है। पूरे देश में हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक खोल दो, सारे सरकारी अस्पतालों को शानदार बना दो। हमने दिल्ली में सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया है और अब पंजाब में भी बना रहे हैं। देश के अंदर सारे अस्पताल ठीक कर दो और मुफ्त इलाज कर दो, केजरीवाल राजनीति छोड़ देगा।

3- पूरे देश में महंगाई कम करो

आज देश में बहुत महंगाई है कि लोगों को अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है। बहुत सारे परिवार हैं, जो महीने में 6 से 10 हजार रुपए ही कमाते हैं। उनका तीन हजार रुपए तक बिजली का बिल आ जाता है, दो हजार रुपए बच्चों की पढ़ाई में चला जाता है, गैस सिलेंडर पर खर्च हो जाता है। इसके बाद उनके पास पैसे नहीं बचते हैं। वो परिवार रोटी कैसे खाएगा। पूरे देश में महंगाई कम कर दो। महंगाई कम हो सकती है। हमने दिल्ली और पंजाब में महंगाई कम करके दिखाई है। कई लोगों को गलतफहमी है कि महंगाई अपने आप हो रही है। महंगाई अपने आप नहीं हो रही है। इस देश के अंदर बहुत बड़ा षड़यत्र चल रहा है।

4- हर युवा को रोजगार

मेरी चौथी मांग है कि पूरे देश के हर युवा को रोजगार दे दो, केजरीवाल राजनीति छोड़ देगा।

5- 24 घंटे और मुफ्त बिजली

इस देश के अंदर सबके लिए 24 घंटे बिजली का इंतजाम कर दो। गरीबों को फ्री बिजली दे दो। यह भी हो सकता है। मैंने सारी गणना कर रखी है। हमारे देश में 4 लाख मेगावाट बिजली पैदा होती है और पूरे देश में बिजली की मांग केवल 2 लाख मेगावाट ही है। हमारे देश में मांग की तुलना में दोगुनी बिजली पैदा हो रही है। इसके बावजूद हमारे घर में बिजली नहीं आती है और 7-8 घंटे के पावर कट लगते हैं।

करने वालों को जेल में डालेंगे तो जनता बर्दाश्त नहीं करेगी- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पैसा और सत्ता के लिए राजनीति में नहीं आया, मुझे कोई शौक नहीं है, मैं घर बैठूंगा। ये लोग तो यह काम नहीं करेंगे और जो कोई यह काम करेगा, उसको पकड़कर जेल में डालेंगे तो जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। मेरी यह पांचों मांग ये लोग पूरी कर दें, नहीं तो जनता उसके साथ खड़ी होगी जो ये करके दिखाएगा। मैं कट्टर देशभक्त और कट्टर ईमानदार हूं और हम लोग भगवान श्रीराम और हनुमान जी के भक्त हैं। रामराज्य की अवधारणा के हिसाब से हम दिल्ली और पंजाब का शासन चला रहे हैं।

हम लोग लोगों की सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। आज इन्होंने मुझे गिरफ्तार करने की अपनी पूरी ताकत लगा रखी है। मेरे उपर इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी समेत सारी एजेंसियां छोड़ रखी है। ऐसा लग रहा है जैसे इस देश का सबसे बड़ा आतंकवादी केजरीवाल है। आतंकवादी मैं नहीं ये लोग हैं, जिन्होंने चारों तरफ इतनी महंगाई कर रखी है। आज महंगाई सबसे बड़ा आतंक है। हर घर में महंगाई का आतंक फैला हुआ है।

महंगाई को लेकर कही यह बात

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में बिजली महंगी इसलिए है, क्योंकि बिजली कंपनियों से इनकी सेटिंग है। बिजली कंपनियां इनके दोस्त की हैं, वो रेट बढा रखी हैं और ये कुछ नहीं करते हैं। दिल्ली में भी पहले बिजली महंगी थी। हमारी सरकार आने के बाद बिजली मुफ्त हो गई। क्योंकि हमने बिजली कंपनियों को ठीक कर दिया। देश में पेट्रोल-डीजल इसलिए महंगा है, क्योंकि तेल कंपनियां इनके दोस्तों की है। उनसे इनकी सेटिंग है। देश में शिक्षा महंगी है, प्राइवेट स्कूल वाले फीस बढ़ा देते हैं, क्योंकि शिक्षा माफिया के साथ इन लोगों की सेटिंग है। दवाई वालों से भी इनकी सेटिंग है, इसलिए दवाइयां महंगी है। सड़क पर हर जगह टोल लगता है। लेकिन पंजाब में हमारी सरकार ने सारे टोल बंद करा दिया। क्योंकि हमारी इनसे सेटिंग नहीं है। हर क्षेत्र में इन लोगों की सेटिंग है, इसलिए देश में इतनी महंगाई है।

 देश में सबसे कम महंगाई दिल्ली-पंजाब में है- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये हमें जेल इसलिए नहीं भेज रहे हैं कि हमने भ्रष्टाचार किया है। ये जेल हमें इसलिए भेज रहे हैं क्योंकि हमने बिजली कंपनियों का भ्रष्टाचार बंद कर बिजली मुफ्त कर दी है। हमने शिक्षा माफिया को बंद कर गरीबों के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का फ्री में इंतजाम कर दिया। हमने हर परिवार के लिए सरकारी अस्पतालों मे मुफ्त में इलाज का इंतजाम कर दिया है। भ्रष्टाचार हमने नहीं, इन लोगों ने किया है। इनका जहां भी शासन है, वहां बिजली, शिक्षा, दवाइयां महंगी है। हाल ही में केंद्र सरकार की एक रिपोर्ट आई है, जिसमें कहा गया है कि पूरे देश में सबसे कम महंगाई दिल्ली और पंजाब के अंदर है। इन दोनों राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकार है।

इंडिया गठबंधन को लेकर कही यह बात

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन बना है। इंडिया गठबंधन में जो भी सहमति होगी, हम उसके हिसाब से चुनाव लड़ेंगे। लेकिन आम आदमी पार्टी हरियाणा विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी। हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। विधानसभा चुनाव हरियाणा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए लड़ेंगे। मेरी अपील है कि आम आदमी पार्टी को चुनाव में भारी जीत दिलाकर हरियाणा में भी हमारी सरकार बनाना। हम लोग हरियाणा के लोगों साथ मिलकर हरियाणा को ठीक करेंगे और पूरे देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे।

 हरियाणा के लोग अरविंद केजरीवाल को मौका दें- भगवंत मान

हरियाणा के जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटों पर जीत मिली। साल 2020 के चुनाव में 70 में से 63 सीटों के साथ अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनें।

अगर हरियाणा के लोगों को विकास की राजनीति चाहिए तो अरविंद केजरीवाल को मौका दें, वरना जाति, धर्म और नफरत की राजनीति के नाम पर 70 सालों से राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के दिल्ली में किए गए कामों की गूंज पंजाब पहुंची और वहां भी जनता ने मार्च 2022 में आम आदमी पार्टी को 117 में से 92 सीटों पर जीत दिलाई।

हमनें सालों से चल रहे भ्रष्टाचार को रोका। आज पंजाब में 90 फीसद लोगों के बिजली का बिल जीरो आ रहा है। हरियाणा का टोहाना, फतेहाबाद, अंबाला और डबवाली आदि पंजाब के साथ सटे हुए इलाके हैं। और यह रोहतक, झज्जर, रोहतक और बहादुरगढ़ दिल्ली से सटे हुए हैं। यहां के लोग दिल्ली और पंजाब के लोगों से पूछ सकता है कि उनका बिजली का बिल कितना आता है। क्योंकि दोनों जगह सरकारें एक पार्टी की हैं और वहां जनता ने सफाई भी एक झाडू से की है। इनसे कोई उम्मीद न रखे कि ये आपके बिजली के बिल माफ करेंगे।

सबसे पहले ये काम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में करके दिखाया, फिर उसे हमने पंजाब में अपनाया। अगर हरियाणा के लोगों को भी ये सुविधाएं चाहिए तो अरविंद केजरीवाल को चुनना होगा। अगर धर्म, जाति और नफरत की राजनीति चाहिए तो इसके लिए ये पार्टियां है जो पिछले 70 सालों से लूट रही हैं। इन्होंने अपने रिश्तेदारों के घर भर दिए और जनता बेरोजगार रह गई।

पंजाब के मोहल्ला क्लीनिकों में एक करोड़ लोग अपना इलाज करवा चुके हैं- भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार बने हुए अभी 20 महीने ही हुए हैं और मैं 42 हजार सरकारी नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। अब यहां नौकरी पाने के लिए कोई सिफारिश नहीं चलती है। पंजाब चुनाव में हमारे 92 में से 80 विधायक पहली बार एमएलए बने हैं। हम लोग जमीन से जुड़े लोग है। हमें ना ऊंचाई से डर लगता है, न गहराई से डर लगता है। हम केवल भगवान से डरते हैं।

जनता के पक्ष में फैसले लेने वाली कलम जनता के पक्ष में ही चलनी चाहिए। आज पंजाब में 664 मोहल्ला क्लीनिक बन चुके हैं, और 125 क्लीनिक अगले हफ्ते खुलने के लिए तैयार हैं। अभी आज तक एक करोड़ लोग उन मोहल्ला क्लीनिकों से अपना इलाज करवा चुके हैं। यानि की पंजाब के हर तीसरे आदमी को इन क्लीनिकों का लाभ हुआ है। आमतौर पर सरकारें आती हैं और सरकारी अदारों को घाटे में दिखाकर अपने दोस्तों को बेच देती है, लेकिन हाल ही में पंजाब सरकार ने एक प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट भी खरीदा है। एक जनवरी को हमने यह अनाउंस किया था। सरकार ने गोइंदवाल साहिब प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट खरीदा है, अब हम उसे मुनाफे में चला कर दिखाएंगे। कुछ काम करने के लिए नियत साफ होनी चाहिए।

भाजपा को अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से डर लगता है, इसलिए ईडी से नोटिस भिजवा रही है- भगवंत मान

सीएम भगवंत मान ने कहा कि जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने अस्पतालों को शानदार बनाया और सबका इलाज फ्री करवाया तो उन्होंने सत्येंद्र जैन को पकड़कर जेल में डलवा दिया। इसी तरह जब दिल्ली में सभी बच्चों को अच्ची और फ्री शिक्षा मिलने लगी और उनके मुनाफे घटने लगे तो उन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में बंद कर दिया। संसद में बीजेपी के खिलाफ निडर होकर बोलने वाले हमारे नेता संजय सिंह को भी जेल में बंद करवा दिया। अब ये लोग अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से परेशान है तो उन्हें ईडी के नोटिस भेजे जा रहे हैं। लेकिन हमें डराने की कोशिश बेकार है, हम इनसे डरने वाले नहीं हैं। हम देशभक्त लोग है, हम देश को प्यार करते हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब का ही छोटा भाई है। पाकिस्तान के साथ हमारा बॉर्डर लगता है। इसकी रक्षा के लिए हमारे अग्निवीर सीमा पर तैनात खड़े हैं। जब भी कोई गोली देश की तरफ आती है तो पहले हमारे सीने को छलनी करती है। ये लोग हमें देशभक्ति के सर्टिफेकेट बांटने वाले कौन होते हैं। अब समय आ गया है कि हरियाणा के लोगों को भी झाडू उठा लेना चाहिए। आज लाला लाजपत राय की जयंती है, उन्होंने और भगत सिंह ने हमारे लिए कितनी कुर्बानियां दीं है। आपको केवल चुनाव के लिए झाडू का बटन दबाना है। इसे बीजेपी वालों की चीखें मान लेना, अब तक इन लोगों ने जनता की चीखें निकलवाई हैं।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हीरामंडी में Manisha Koirala से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था मल्लिका जान का किरदार -Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी कांग्रेस दफ्तर के बाहर गाड़ियों की तोड़फोड़, पार्टी ने ​​बीजेपी पर लगाया आरोप-Indianews
Masala Racket: सबसे बड़े नकली मसाला रैकेट का भंडाफोड़, 15 टन जब्त; लकड़ी का बुरादा और एसिड का किया जाता था इस्तेमाल- indianews
Gaytari Mantra: गायत्री मंत्र को सबसे शक्तिशाली माना जाता है, जाने क्या है मंत्र का अर्थ – Indianews
ज़ोया अख्तर के घर से निकलते स्पॉट हुए Khushi-Vedang, ब्लैक आउटफिट में ट्विनिंग करते दिखा कपल -Indianews
Student Death: करनाल के छात्र की ऑस्ट्रेलिया में चाकू मारकर हत्या, जानें पूरा मामला- indianews
Most Polluted Cities in India: पटना बना देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर, जानें पहले नंबर पर कौन
ADVERTISEMENT