होम / जेल में अरविंद केजरीवाल के साथ ऐसा क्या हुआ जो बाहर आते ही दिया इस्तीफा, अब क्या करेंगे दिल्ली के CM?

जेल में अरविंद केजरीवाल के साथ ऐसा क्या हुआ जो बाहर आते ही दिया इस्तीफा, अब क्या करेंगे दिल्ली के CM?

Babli • LAST UPDATED : September 15, 2024, 12:54 pm IST

AAP Workers Rally

India News (इंडिया न्यूज़), AAP Workers Rally: अरविंद केजरीवाल ने जेल से निकलते ही अपनी पार्टी के कर्यकर्ताओं से मुलाताक की है। बता दें की दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इंस्तिफा दे देंगे। आप संयोजक ने कहा की, ‘जेल में काफी वक्त मिला सोने का पढ़ने का कई किताबें पड़ी पॉलिटिकल किताबें पड़ी अपने स्वतंत्रता के आंदोलन की किताबें पड़ी गीता कई बार पड़ी रामायण पड़ी महाभारत पड़ी, आज मैं अपने साथ एक किताब लेकर आया हूं भगवत सिंह की जेल डायरी इस किताब को जरूर पढ़ना जब भगत सिंह जेल में थे।

आज से लगभग 9095 साल पहले उन्होंने जेल के अंदर कई लेख लिखे थे और जेल के अंदर से बाहर उन्होंने कई लोगों को खत लिखे थे उन्होंने अपने क्रांतिकारी साथियों को खत लिखे थे उन्होंने देश के युवाओं के नाम खत लिखे थे।

मेगा ऑक्शन से पहले इंग्लैंड के इस स्टार ऑलराउंडर ने मचाया धमाल, अब IPL में ये टीमें लगाएंगी मोटी रकम की बोली

मेरे लोगो तक मुझे चिट्ठी नहीं पहुंचाई गई

बलिदान से पहले साथियों को अंतिम पत्र लिखे थे भगत सिंह की शहादत के 95 साल बाद आजाद भारत का एक मुख्यमंत्री जेल में था। उन्होंने कहा, मैंने जेल से एक ही पत्र लिखा था लोग सब को 15 अगस्त था देश का स्वतंत्रता दिवस था देश के आजादी के दिवस के ऊपर दिल्ली सरकार की तरफ से झंडा फहराने को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी। मेरी जगह आरती श्री जी को झंडा फहराने की अनुमति दी जाए वह चिट्ठी मेरे लोगो तक नहीं पहुंचाई गई मुझे चिट्ठी वापस करी गई और मेरे को यह वार्निंग जारी की गई की दूसरी बार अगर आपने उपराज्यपाल को चिट्ठी लगने की जरूरत की तो आपके साथ जो फैमिली मुलाकात होती है उसे बंद कर दिया जाएगा।

अंग्रेजों ने भी नहीं सोचा था कि आजाद भारत के अंदर 95 साल बाद अंग्रेजों से भी ज्यादा क्रूर और अत्याचारी शासन इस देश में होगा बट केश्वर दत्त और भगत सिंह ने असेंबली में एक बम फेंका था तो दोनों को जय हो गई थी दोनों को एक ही जेल में रखा गया

इसके साथ ही अपने भाषण में उन्होंने कहा, आज उनकी हर षड्यंत्र और हर साजिश से सामना करने की ताकत आम आदमी पार्टी में है क्योंकि हम ईमानदार हैं दिल्ली में सरकारी स्कूल बने गरीबों के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ने जाया करते हैं। सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब थी गरीबों के बच्चों का भाग कोई भविष्य नहीं था 16 लाख बच्चे दिल्ली में सरकारी स्कूलों में पढ़ते थे टूटे-फूटे उनके स्कूल थे कोई पढ़ाई नहीं होती थी गरीबों के बच्चों का भविष्य खराब था उन गरीबों के बच्चों को पिछले 10 साल के अंदर 18 लाख बच्चों को हमने सरकारी स्कूल अच्छे बना कर दिए।

विदेश 1300 ड्रोन और रॉकेट…, हिजबुल्लाह के हमले से दहला इजरायल, गुस्साए यहूदी देश ने कर दिया यह ऐलान

हम यह कर पाए क्योंकि हम ईमानदार थे

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, आज अगर किसी के घर में अगर कोई बीमार हो जाए प्राइवेट में है जो लाखों लाखों रुपए खर्च हो जाते हैं छोटी सी बीमारी में 10, 15 हजार कहीं नहीं गए। दिल्ली के अंदर हर सरकारी अस्पताल के शानदार बनाया नए-नए सरकारी अस्पताल खोले गली-गली में मोहल्ला क्लीनिक खोल लोग चाहे अमीर हो चाहे गरीब हो सब का इलाज सब की दवाइयां सबको टेस्ट मुफ्त कर दिया क्योंकि हम ईमानदार थे।

विदेश इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan News: वन नेशन-वन इलेक्शन पर गोविंद सिंह डोटासरा ने दी प्रतिक्रिया, बोले- ‘नहीं बन पाएगा कानून…’
एक घंटे में बेरूत में मची तबाही…Pager के बाद अब रेडियो-लैपटॉप और मोबाइल में हो रहे ब्लास्ट, कई लोगों की मौत
Diabetes मरीजों के लिए जहर से कम नहीं हैं ये 4 ड्राई फ्रूट्स, भूलकर भी ना करें इसका सेवन
Pager Blast के एक दिन बाद UN ने Israel को दिया बड़ा झटका, खाली करना होगा ये जगह
Chhattisgarh Ranidahra waterfall: छत्तीसगढ़ के रानीदहरा जलप्रताप में दर्दनाक हादसा! युवक की डूबने से हुई मौत
‘मैं दो रातों तक नहीं सो पाया…’, बहू Aishwarya Rai की गंभीर हालत देख Amitabh Bachchan हुए परेशान
Bangladesh सीरीज से पहले गेंदबाजी में भारत को लगा बड़ा झटका, ICC ने जारी की रैंकिंग
ADVERTISEMENT