होम / आलीशान सीएम आवास छोड़ेंगे Arvind Kejriwal, नए घर की तलाश तेज, जानें अब कहां रहेंगे पुर्व CM?

आलीशान सीएम आवास छोड़ेंगे Arvind Kejriwal, नए घर की तलाश तेज, जानें अब कहां रहेंगे पुर्व CM?

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 28, 2024, 11:27 am IST
आलीशान सीएम आवास छोड़ेंगे Arvind Kejriwal, नए घर की तलाश तेज, जानें अब कहां रहेंगे पुर्व CM?

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल सीएम आवास को खाली करेंगे

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल जल्द ही सिविल लाइंस के 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास को खाली कर देंगे। सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल के लिए नई दिल्ली क्षेत्र में नया आवास खोजा जा रहा है, जो उनकी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। अरविंद केजरीवाल ने पहले यह घोषणा की थी कि श्राद्ध पक्ष समाप्त होने और नवरात्र शुरू होने के बाद वे दिल्ली सीएम का आवास छोड़ देंगे।

दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे

2015 में दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने और दूसरी बार मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद, केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास में रहना शुरू किया था। जंतर-मंतर पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि एक दशक से अधिक समय तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उन्होंने अभी तक शहर में अपना घर नहीं खरीदा है।

बुरे फंसे Karnataka CM Siddaramaiah, पुलिस ने कर दी बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

‘कुछ दिनों में मैं सीएम बंगला छोड़ दुंगा’

जंतर-मंतर पर अपने भाषण में उन्होंने कहा, “कुछ दिनों में मैं सीएम बंगला छोड़ दूंगा। आज, सीएम बने 10 साल बाद, मेरे पास दिल्ली में एक घर भी नहीं है। कई लोग मुझसे कहते हैं कि आप किस तरह के आदमी हैं, आप 10 साल तक सीएम रहे, आप 10 साल में 10 बंगले बना सकते थे। मैंने 10 साल में कुछ नहीं कमाया, सिर्फ आपका प्यार और आशीर्वाद कमाया है।”

कौशांबी रहते थे पहले

पहले केजरीवाल गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे। दिसंबर 2013 में पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने से पहले वे यहां रहते थे। मुख्यमंत्री के तौर पर, वे मध्य दिल्ली के तिलक लेन स्थित घर में रहे। फरवरी 2015 के विधानसभा चुनावों के बाद वे उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित आवास में रहने चले गए।

दिल्ली में एक बार फिर बुराड़ी जैसा कांड, एक घर से मिली 5 लाशें, इलाके में मचा हड़कंप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT