होम / Asia Cup 2023: एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने दी बधाई, जानें क्या कहा?

Asia Cup 2023: एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने दी बधाई, जानें क्या कहा?

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 17, 2023, 8:43 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज),India vs Sri Lanka Final, Asia Cup 2023: एशिया कप के फाइनल मुकाबले को भारत ने जीत लिया है। भारत ने श्रीलंका पर शानदान जीत दर्ज करते हुए मात्र 7.1 ओवर में 10 विकेट से खिताब को अपने नाम किया। टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर एक तरफ पुरा देश उत्सव बना रहा है, तो वहीं देश के राजनीतिक जगत से जूड़े बड़े-बड़े लोग भी टिम इंडिया को बधाई दे रहें हैं।

राजनाथ सिंह ने दी टीम इंडिया को बधाई

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत की जीत पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “एशिया कप फाइनल जीतने के लिए टीम इंडिया को बधाई। यह श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत थी। टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया, खासकर मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी। कुल मिलाकर एक यादगार जीत।”

नितिन गडकारी ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकारी ने लिखा, ” ऐतिहासिक 8वीं एशिया कप जीत पर #TeamIndia को बधाई! श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में त्रुटिहीन प्रदर्शन ने असाधारण टीम वर्क और क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाजों को उनकी सटीकता और दृढ़ संकल्प के लिए विशेष बधाई,”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि हम इस बड़ी जीत का जश्न मना रहे हैं, आइए आशावाद के साथ आगे बढ़ें और टीम को आगामी विश्व कप के लिए शुभकामनाएं दें। #MenInBlue वैश्विक मंच पर चमकता रहे!

सीएम योगी ने टीम इंडिया को दी बधाई 

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की जीत पर लिखा,  “Asia Cup 2023 जीतने की भारतीय क्रिकेट टीम को अनंत शुभकामनाएं! यह विजय ऐतिहासिक है। आप सभी पर हमें गर्व है। जय हिंद!”

जयशाह ने लिखा

BCCI चीफ जयशाह ने लिखा, “क्रिकेट के गुमनाम नायकों को बड़ा सलाम! एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को कोलंबो और कैंडी में समर्पित क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए 50,000 अमेरिकी डॉलर की योग्य पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। उनकी अटूट प्रतिबद्धता एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष ने कहा, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत ने एशिया कप 2023 को एक अविस्मरणीय तमाशा बना दिया।  “पिच की उत्कृष्टता से लेकर हरे-भरे आउटफील्ड तक, उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि रोमांचक क्रिकेट एक्शन के लिए मंच तैयार किया जाए। यह मान्यता क्रिकेट की सफलता में इन व्यक्तियों की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर करती है। आइए उनकी उत्कृष्ट सेवाओं का जश्न मनाएं और उनका सम्मान करें!

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT