होम / Assam Floods: असम में बाढ़ से लोगों का हाल हुआ बदहाल, इतने जिलों में 6.25 लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित 5 की गई जान-Indianews

Assam Floods: असम में बाढ़ से लोगों का हाल हुआ बदहाल, इतने जिलों में 6.25 लाख से ज्यादा लोग हुए प्रभावित 5 की गई जान-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 4, 2024, 4:39 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Assam Floods: असम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बाढ़ से प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य असम में सोमवार को पांच और लोगों की मौत हो गई। राज्य के 10 जिलों में बाढ़ से अब भी 6.25 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। वहीं इस मामले में असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ के कारण कछार जिले के सोनाई में तीन और सिलचर राजस्व सर्कल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके साथ ही इस साल बाढ़ भूस्खलन और तूफान के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।

Maharashtra: कोल्हापुर में तेज रफ्तार कार ने 5 बाइकों को रौंदा, 3 की मौत, घटना CCTV में कैद- Indianews

6 लाख से ज्यादा लोग हुए बेघर

इसके साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि कछार, धेमाजी, डिब्रूगढ़, दीमा हसाओ, हैलाकांडी, होजाई, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, करीमगंज, मोरीगांव और नागांव जिलों में बाढ़ के कारण 6,25,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इसमें कहा गया है कि नागांव सबसे अधिक प्रभावित जिला है, जहां 3.64 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इसके बाद कछार में 1.36 और होजाई में 90 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

UP Urination Incident: लखनऊ में एक व्यक्ति ने दलित मजदूर पर किया पेशाब, वीडियो हुआ वायरल- Indianews

191 लगा कैंप 

रविवार तक राज्य के दस जिलों में करीब 5.35 लाख लोग प्रभावित थे। प्रशासन छह जिलों में 191 कैंप चला रहा है। जहां 36,741 लोगों ने शरण ले रखी है। 108 राहत वितरण केंद्र चलाए जा रहे हैं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, फिलहाल 577 गांव जलमग्न हैं और 6023.18 हेक्टेयर फसल क्षेत्र को नुकसान पहुंचा है। कछार, नागांव, डिब्रूगढ़, दीमा हसाओ, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, करीमगंज में बाढ़ के पानी ने तटबंधों, सड़कों, पुलों और अन्य बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचाया है। फिलहाल कोपिली और कुशियारा नदियां विभिन्न स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT