होम / Assembly Elections 2022 : मणिपुर में आएगी बीजेपी की सरकार, बनवाएंगे एम्स : मोदी

Assembly Elections 2022 : मणिपुर में आएगी बीजेपी की सरकार, बनवाएंगे एम्स : मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : March 1, 2022, 4:11 pm IST

Assembly Elections 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Assembly Elections 2022  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग से मणिपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, इतने दशकों तक जिन लोगों ने मणिपुर में विकास का पहिया रोककर इस राज्य को पीछे धकेल दिया है, मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार यहां की जनता ऐसे लोगों को प्रदेश जिम्मेदारी नहीं सौंपेगी। पीएम ने कहा इस बार मणिपुर में बीजेपी की सरकार बनेगी और राज्य में एम्स की स्थापना की जाएगी।

Also Read : Manipur Elections 2022 Update : मणिपुर में मतदान की रफ्तार तेज, 5 बजे तक 78.03 फीसद हुई वोटिंग

मुगालते में रहीं राज्य की पिछली सरकारें

पीएम मोदी ने चुनावी सभा के दौरान मणिपुर में सत्तारूढ़ रही पहले की सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता पर काबिज रही पूर्व की सरकारें इस मुगालते यानी गलतफहमी में थीं यहां की जनता के पास कोई विकल्प नहीं है? विपक्षी दलों के लिए मणिपुर भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था। कांग्रेस पर मोदी ने राज्य में विकास न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मणिपुर में शांति कायम रखने के बजाय राज्य में अलगाववाद को बढ़ावा दिया। उसने लोगों को आपस में बांटने की साजिशें रचीं। पीएम ने सभा में मौजूद जनता से इस तरह के राजनीतिक दलों से हमेशा सावधान रहने को कहा।

देश के लिए अंतरराष्ट्रीय ट्रेड और निर्यात का गेट वे बन रहा मणिपुर

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के अभियानों से कांग्रेस की नींद उड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि पहले इस राज्य में ऐसी सरकारें रहीं जिन्होंने मणिपुर को आपराधिक वारदातों में जकड़कर रख दिया था, लेकिन जब से एनडीए यहां सरकार है जब से इस तरह की चीजों से राज्य की जनता को राहत मिली है।

Assembly Elections 2022

राज्य आज पूरे भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय ट्रेड और निर्यात का गेट वे बन रहा है। बीजेपी सरकार ने गो टू विलेज और गो टू हिल्स जैसे जोड़ने वाले अभियान चलाए हैं और ऐसे अभियान विपक्षियों की साजिशें तोड़ रहे हैं। इससे कांग्रेस की बांटो व राज करो की नीति खत्म हो रही है। इससे कांग्रेस वैसे ही धवस्त हो रही है।

मणिपुर में विकास व शांति के लिए पांच को वोट बीजेपी के लिए करें मतदान

मोदी ने सभा में मौजूद लोगों से पांच मार्च को भी सोमवार की तरह बड़ी संख्या में वोट बीजेपी के लिए डालने की अपील की। गौरतलब है कि सोमवार को मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान था और इस दौरान शाम तक 78 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है। मोदी ने यह भी कहा कि मणिपुर हमेशा से भारत की अखंडता और एकता का प्रतिनिधित्व करता रहा है।

आजादी की जंग में यहां के कई लोगों ने अपना बलिदान दिया था। कांग्रेसी इन बलिदानियों को और यहां के इतिहास को भूल चुके हैं। पार्टी के नेताओं ने नेताजी को कभी सच्चे मन से श्रद्धाजंलि तक नहीं दी। पीएम ने जनता से कहा कि दूसरे चरण में मणिपुर के विकास व शांति के लिए वोट डालें। आप लोगों के हाथों में राज्य का विकास है।

Also Read : PM Modi in Barabanki UP: भाजपा में परिवारवाद, भ्रष्टाचार और माफियावाद से दूर रहेगा यूपी : पीएम

Also Read : UP Assembly Poll 2022 तीसरे चरण के लिए वोटिंग आज, सुबह 7 से मतदान शुरू  

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indonesia Twins Born: इंडोनेशिया में अजीब जुड़वा बच्चे का हुआ जन्म, एक शरीर, दो मुंह, तीन पैर और चार हाथ-Indianews
Madhuri Dixit ने सेट से शेयर की अपने बर्थडे सेलिब्रेशन की झलक, जन्मदिन पर मिले प्यार के लिए फैंस का किया धन्यवाद -Indianews
Cambodia Jobs: कंबोडिया में नौकरी के नाम पर ठगे जा रहे भारतीय, विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी-Indianews
Lok Sabha Election: यूपी में छठे चरण में धनबलियों की भरमार, मेनका गांधी सबसे अमीर प्रत्याशी
Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल मामले में जांच के लिए CM आवास पहुंची दिल्ली पुलिस और फॉरेंसिक टीम-Indianews
गूगल के CEO Sundar Pichai ने 3 इडियट्स के फेमस सीन को किया याद, Aamir Khan के लिए कही यह बात -Indianews
Hair Loss: क्या आपके भी झड़ते हैं बाल? जानिए इसके 5 कारण-Indianews
ADVERTISEMENT