होम / जेल में Arvind Kejriwal, 15 अगस्त को झंडा फहराने की जिम्मेदारी किसे मिली?

जेल में Arvind Kejriwal, 15 अगस्त को झंडा फहराने की जिम्मेदारी किसे मिली?

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 12, 2024, 7:38 pm IST

Arvind Kejriwal Salary Allowance: अरविंद केजरीवाल को कितना मिलेगा वेतन भत्ता

India News(इंडिया न्यूज), Atishi: दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है कि 2024 के स्वतंत्रता दिवस पर मंत्री आतिशी ही झंडा फहराएंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया है। दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने तिहाड़ जेल पहुंचकर सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और फिर GAD विभाग को आदेश जारी किए।

आतिशी फहराएंगी झंडा फहराएंगी

गोपाल राय से बात करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर मंत्री आतिशी ही झंडा फहराएंगी। झंडा फहराने के लिए एसीएस GAD विभाग की ओर से सभी तैयारियां की जा रही हैं। मंत्री गोपाल राय ने पत्र लिखकर इस बारे में निर्देश दिए हैं।

प्रेमी के साथ पकड़ी गई पत्नी, फिर बेटे के सामने पति के साथ जो हुआ सुन कर दहल जाएगा दिल

हर साल छत्रसाल स्टेडियम में फहराया जाता है झंडा

गौरतलब है कि दिल्ली में हर साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री छत्रसाल स्टेडियम में झंडा फहराते हैं। आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने के बाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झंडा फहराते आ रहे हैं, लेकिन फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं। ऐसे में अब गोपाल राय और सीएम केजरीवाल ने मिलकर फैसला लिया है कि इस बार आतिशी ही झंडा फहराएंगी। इसके लिए मुख्यमंत्री की ओर से उपराज्यपाल विनय सक्सेना को एक पत्र भी भेजा गया था, जिसमें अपील की गई थी कि इस बार झंडा फहराने की जिम्मेदारी आतिशी को दी जाए।

आतिशी के पास कौन-कौन सी है जिम्मेदारियां

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के पास कुल 14 विभाग हैं। इनमें जनसंपर्क विभाग, शिक्षा विभाग, कानून एवं न्याय विभाग और जल विभाग शामिल हैं। सीएम केजरीवाल के बाद आतिशी दिल्ली की सबसे ताकतवर नेता हैं, क्योंकि उनके पास सबसे ज्यादा विभाग हैं। आम आदमी पार्टी की महिला नेता आतिशी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए जानी जाती हैं।

ऐसा नहीं चलेगा…यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, आदेश का पालन ना होने पर कह दी बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
ADVERTISEMENT