होम / Bajrang Punia: बजरंग पुनियाने पीएम मोदी के आवास के बाहर छोड़ा अपना पद्मश्री, इस बात से हैं नाराज

Bajrang Punia: बजरंग पुनियाने पीएम मोदी के आवास के बाहर छोड़ा अपना पद्मश्री, इस बात से हैं नाराज

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 23, 2023, 6:31 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Bajrang Punia: कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह की नियुक्ति के बाद। पहलवानों के समुह में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। जिसके बाद बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, बजरंग पुनिया ने अपने पद्म श्री पुरस्कार की वापसी की घोषणा करके एक साहसिक बयान दिया। वह अपना असंतोष व्यक्त करने के उद्देश्य से पीएम नरेंद्र मोदी के आवास की ओर बढ़े।

हालांकि, शुक्रवार शाम पीएम आवास के पास कर्तव्य पथ पर पहुंचने पर बजरंग को दिल्ली पुलिस ने रोक लिया। ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के रूप में संजय सिंह के चुनाव के विरोध में पद्मश्री लौटाया। जिसके बाद विरोध स्वरूप, उन्होंने स्थान से प्रस्थान करने से पहले पद्म श्री पुरस्कार को परिसर के बाहर फुटपाथ पर रख दिया। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस से कहा, ”मैं उस व्यक्ति को पद्मश्री पुरस्कार दूंगा जो इसे पीएम मोदी तक लेकर जाएगा।

पुनिया ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

भावूक हुई साक्षी मलिक द्वारा खेल छोड़ने की घोषणा के एक दिन बाद, बजरंग ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा, जिसमें डब्ल्यूएफआई चुनावों के बाद अपनी निराशा व्यक्त की गई। इससे पहले दिन में, प्रधान मंत्री को संबोधित एक पत्र में, पुनिया ने प्रतिष्ठित पुरस्कार लौटाने के अपने फैसले के पीछे के कारणों को रेखांकित किया। ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के रूप में संजय सिंह के चुनाव के विरोध में पद्मश्री लौटाया

कुश्ती संघ का विवाद

जानकारी के लिए बता दें कि, कुश्ती का शारीरिक विवाद, जो कुछ समय से चल रहा था, एथलीट के लिए चरम बिंदु पर पहुंच गया। जिस खेल से उन्हें प्यार था, उसके प्रबंधन और प्रशासन से असंतुष्ट होकर पुनिया को एक स्टैंड लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।”हम “सम्मानित” पहलवान कुछ नहीं कर पाए। महिला पहलवानों का अपमान करने के बाद मैं “सम्मानित” की तरह अपना जीवन नहीं जी पाऊंगा। ऐसा जीवन मुझे जीवन भर पीड़ा देगा। इसलिए मैं यह “सम्मान” आपको लौटा रहा हूं।” , “बजरंग पुनिया ने एक पत्र में लिखा।

खेल मंत्रालय का बयान

वहीं इस मामले में खेल मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के रूप में संजय सिंह के चुनाव के विरोध में बजरंग पुनिया का पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का फैसला व्यक्तिगत है, लेकिन फिर भी उन्हें इस कदम पर पुनर्विचार करने के लिए मनाने की कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि, “पद्मश्री लौटाना बजरंग पुनिया का निजी फैसला है। डब्ल्यूएफआई के चुनाव निष्पक्ष और लोकतांत्रिक तरीके से हुए थे। उन्होंने कहा, “हम अब भी बजरंग को पद्मश्री लौटाने के अपने फैसले को पलटने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे।”

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT