होम / New Delhi: दिल्ली से नोएडा जाने वाले इन रास्तों पर थोड़ा संभलकर…वरना फंस सकते हैं लंबे जाम में, जानें क्यों

New Delhi: दिल्ली से नोएडा जाने वाले इन रास्तों पर थोड़ा संभलकर…वरना फंस सकते हैं लंबे जाम में, जानें क्यों

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 1, 2024, 9:22 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), New Delhi: दिल्ली या इसके आस-पास रहने वाले लोग अक्सर किसी ना किसी काम से दिल्ली से नोएडा या फिर नोएडा से दिल्ली आते-जाते रहते हैं। तो यह खबर आपके लिए है। बारिश का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम में सड़कें, रास्ते, गाड़ियां सब कुछ अस्त-व्यस्त हो जाती है। वैसे तो मौसम के पूरी तरह हावी होने से पहले ही सड़क का काम पूरा हो जाना चाहिए, लेकिन अब नोएडा अथॉरिटी ने फ्लाईओवर पर रीसर्फेसिंग का काम शुरू कर दिया है। यानी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की जा रही है। इसके चलते या तो रूट डायवर्ट किए जाएंगे या फिर वाहन बेहद धीमी गति से चलेंगे। इस काम को पूरा होने में 10 दिन से ज्यादा का समय लग सकता है।

कहां-कहां पर काम हो रहा है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क की मरम्मत का यह काम 100 मीटर लंबे हिस्से पर किया जा रहा है। यह सड़क सिटी सेंटर से सेक्टर 94, नोएडा सेक्टर 37, कालिंदी कुंज, सरिता विहार, शाहीन बाग और एमिटी यूनिवर्सिटी और दिल्ली के कुछ इलाकों को जोड़ती है। अगर आप भी इस रास्ते से गुजरते हैं तो आपको भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस रास्ते से रोजाना गुजरने वाले लोगों को दूसरे रास्ते को विकल्प के तौर पर रखने की सलाह दी गई है। सड़क पर चल रहे काम की कारण चारों ओर धूल फैली हुई है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे ट्रैफिक जाम और उबड़-खाबड़ सड़कों से बचने के लिए किसी और रास्ते का इस्तेमानल करें।

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर कल सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट

जल्द ठीक हो जाएंगी सड़क- विजय रावल

नोएडा प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक विजय रावल ने कहा कि नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर उबड़-खाबड़ पैच बन गए हैं। इसे ठीक करने का फैसला किया गया है। हालांकि, बारिश की वजह से अभी काम रुका हुआ है और मौसम के ठीक होने का इंतजार किया जा रहा है। कंक्रीटिंग का काम एक दिन में पूरा हो जाएगा। इससे मार्ग समतल हो जाएगा और फिर एक हफ्ते में बाकी काम पूरा हो जाएगा। अधिकारियों ने कहा है कि वे यात्रियों को होने वाली असुविधा को समझते हैं और रीसर्फेसिंग का काम पूरा करने के लिए पूरी लगन से काम कर रहे हैं।

Medha Patkar: मेधा पाटकर को 5 महीने की जेल, 23 साल पुराना है मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT