संबंधित खबरें
प्रधानमंत्री बनने से पहले ही इंदिरा ने ले लिया था ऐसा फैसला, पंडित नेहरू की लोकतांत्रिक छवि हुई थी धूमिल, पति फिरोज ने बता दिया फासीवादी
सपा विधायक जाहिद जमाल को लगा नौकरानियों का श्राप? आलीशान घर पर गिरी गाज, जानें कुर्की में कैसे लुट गए नेता?
इस राज्य में प्राइवेट कर्मियों को मिलेगा वर्क फ्रॉम होम, कैसे दिल्ली का प्रदूषण बना वरदान?
APP नेता ने कसा CM योगी पर तंज, बोले- बंटोगे तो कटोगे करने वाले… नहीं दे पर रहे किसानों …
दिल्ली सरकार ने लगाई PM मोदी से गुहार, प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए की ऐसी अनोखी मांग..
VHP अयोध्या की तरह फिर से करेंगे कारसेवा, जिला प्रशासन को दे दिया अल्टीमेटम, 30 दिनों में मस्जिद-मजार हटाओ वरना…
India News (इंडिया न्यूज़), Bengaluru News: सोमवार से विस्तारा एयरलाइन द्वारा लंबी देरी और उड़ान रद्द होने से सैकड़ों यात्रियों को असुविधा हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु आने और जाने वाली कम से कम 20 उड़ानें छह घंटे या उससे अधिक की देरी के कारण रद्द हुई हैं। देरी की वजह पायलटों की चल रही हड़ताल बताई जा रही है।
एक फ़्लायर ने सोशल मीडिया पर अपनी दुर्दशा बयान की। उन्होंने कहा कि वह सोमवार शाम 6 बजे से अपनी उड़ान के उड़ान भरने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन 14 घंटे से अधिक इंतजार के बाद अगले दिन सुबह 8.25 बजे उड़ान भरी। उस अवधि के दौरान, यात्रियों को आधी रात में उतरने और फिर से चेक इन करने के लिए कहा गया था।
मीडिया में मौजूद खबरों के अनुसार सबसे खराब बात यह थी कि समस्याओं और देरी के बारे में उन्हें सूचित करने या सचेत करने के लिए मुश्किल से ही कोई स्टाफ सदस्य था। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर, यात्रियों को अपनी उड़ानों के आने के लिए घंटों इंतजार करने के बाद रात भर सोफे और कुर्सियों पर लेटे हुए देखा गया।
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एयरलाइन से हर दिन रद्द और विलंबित उड़ानों की जानकारी देने को कहा है। एयरलाइन को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि बोर्डिंग से इनकार करने या उड़ान रद्द/विलंबित होने की स्थिति में यात्रियों को निर्धारित सुविधाएं – जैसे अग्रिम सूचना, रिफंड का विकल्प और मुआवजा (यदि लागू हो) – प्रदान की जाती हैं।
विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चालक दल की अनुपलब्धता सहित विभिन्न कारणों से देश भर में बड़ी संख्या में रद्दीकरण और देरी हुई है। “हम स्वीकार करते हैं और हमारे ग्राहकों को होने वाली असुविधा से गहराई से चिंतित हैं। हमारी टीमें ग्राहकों की असुविधा को कम करने की दिशा में काम कर रही हैं। हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए अस्थायी रूप से हमारे द्वारा संचालित उड़ानों की संख्या को कम करने का निर्णय लिया है।
हमने ‘हमने उड़ानों को संयोजित करने या अधिक ग्राहकों को समायोजित करने के लिए चुनिंदा घरेलू मार्गों पर हमारे B787-9 ड्रीमलाइनर और A321neo जैसे बड़े विमानों को भी तैनात किया है। इसके अलावा, हम प्रभावित ग्राहकों को वैकल्पिक उड़ान विकल्प या रिफंड की पेशकश कर रहे हैं, जैसा लागू हो। हम स्थिरता की दिशा में काम कर रहे हैं स्थिति ठीक है और हम जल्द ही अपनी नियमित क्षमता का संचालन फिर से शुरू करेंगे।”
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.