होम / Bengaluru News: KIA में 2 दिनों में विस्तारा की 20 उड़ानें रद्द, जानें वजह

Bengaluru News: KIA में 2 दिनों में विस्तारा की 20 उड़ानें रद्द, जानें वजह

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 3, 2024, 9:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bengaluru News: सोमवार से विस्तारा एयरलाइन द्वारा लंबी देरी और उड़ान रद्द होने से सैकड़ों यात्रियों को असुविधा हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु आने और जाने वाली कम से कम 20 उड़ानें छह घंटे या उससे अधिक की देरी के कारण रद्द हुई हैं। देरी की वजह पायलटों की चल रही हड़ताल बताई जा रही है।

एक फ़्लायर ने सोशल मीडिया पर अपनी दुर्दशा बयान की। उन्होंने कहा कि वह सोमवार शाम 6 बजे से अपनी उड़ान के उड़ान भरने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन 14 घंटे से अधिक इंतजार के बाद अगले दिन सुबह 8.25 बजे उड़ान भरी। उस अवधि के दौरान, यात्रियों को आधी रात में उतरने और फिर से चेक इन करने के लिए कहा गया था।

रात भर सोफे और कुर्सियों पर पैसेंजर्स

मीडिया में मौजूद खबरों के अनुसार सबसे खराब बात यह थी कि समस्याओं और देरी के बारे में उन्हें सूचित करने या सचेत करने के लिए मुश्किल से ही कोई स्टाफ सदस्य था। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर, यात्रियों को अपनी उड़ानों के आने के लिए घंटों इंतजार करने के बाद रात भर सोफे और कुर्सियों पर लेटे हुए देखा गया।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एयरलाइन से हर दिन रद्द और विलंबित उड़ानों की जानकारी देने को कहा है। एयरलाइन को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि बोर्डिंग से इनकार करने या उड़ान रद्द/विलंबित होने की स्थिति में यात्रियों को निर्धारित सुविधाएं – जैसे अग्रिम सूचना, रिफंड का विकल्प और मुआवजा (यदि लागू हो) – प्रदान की जाती हैं।

Scorching Summer Alert: चिलचिलाती समर के लिए रहें तैयार, IMD ने अप्रैल-जून तक पूरे भारत में भीषण गर्मी की दी चेतावनी

रद्दीकरण और देरी

विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चालक दल की अनुपलब्धता सहित विभिन्न कारणों से देश भर में बड़ी संख्या में रद्दीकरण और देरी हुई है। “हम स्वीकार करते हैं और हमारे ग्राहकों को होने वाली असुविधा से गहराई से चिंतित हैं। हमारी टीमें ग्राहकों की असुविधा को कम करने की दिशा में काम कर रही हैं। हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए अस्थायी रूप से हमारे द्वारा संचालित उड़ानों की संख्या को कम करने का निर्णय लिया है।

हमने ‘हमने उड़ानों को संयोजित करने या अधिक ग्राहकों को समायोजित करने के लिए चुनिंदा घरेलू मार्गों पर हमारे B787-9 ड्रीमलाइनर और A321neo जैसे बड़े विमानों को भी तैनात किया है। इसके अलावा, हम प्रभावित ग्राहकों को वैकल्पिक उड़ान विकल्प या रिफंड की पेशकश कर रहे हैं, जैसा लागू हो। हम स्थिरता की दिशा में काम कर रहे हैं स्थिति ठीक है और हम जल्द ही अपनी नियमित क्षमता का संचालन फिर से शुरू करेंगे।”

देश को उस शांत लेकिन मजबूत गरिमा की….,पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के सेवानिवृत होने पर खरगे ने लिखा भावूक संदेश

लेटेस्ट खबरें

Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा
महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, लुक और फीचर्स देख चौंक जाएंगे आप
Indonesia Volcano: इंडोनेशिया का रुआंग ज्वालामुखी का वीडियो वायरल, उगल रहा है लाल राख, लावा और धुआं
किताब जैसा Laptop, धमाकेदार के फीचर्स के साथ कमाल का प्रोसेसर