होम / कौन हैं भाविका मंगलनंदन, जिन्होंने उड़ाई शहबाज शरीफ की धज्जियां, UN में पाकिस्तान को ऐसे दिखाया आईना

कौन हैं भाविका मंगलनंदन, जिन्होंने उड़ाई शहबाज शरीफ की धज्जियां, UN में पाकिस्तान को ऐसे दिखाया आईना

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 30, 2024, 11:55 am IST
कौन हैं भाविका मंगलनंदन, जिन्होंने उड़ाई शहबाज शरीफ की धज्जियां, UN में पाकिस्तान को ऐसे दिखाया आईना

Bhavika Mangalandan: कौन हैं भाविका मंगलनंदन?

India News (इंडिया न्यूज), Bhavika Mangalandan: पाकिस्तान की ओर से हर बार की तरह इस बार भी संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाया गया था। वहीं हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर किसी देश का साथ नहीं मिला। यहां तक ​​कि करीबी दोस्त तुर्की ने भी उसका साथ छोड़ दिया। साथ ही हमेशा की तरह भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारतीय राजनयिक भाविका मंगलनंदन ने यूएनजीए में राइट ऑफ रिप्लाई के दौरान पाकिस्तानी पीएम के भाषण को मजाक बताया है। यूएन के मंच पर भाविका मंगलनंदन ने सख्त अंदाज में पाकिस्तान को आईना दिखाया। इसके बाद से ही भाविका सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

पाकिस्तान की असली सच्चाई दुनिया को दिखाई

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय राजनायिक भाविका मंगलनंदन ने पाकिस्तानी पीएम शाहबाज शरीफ को जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद और ड्रग तस्करी के लिए बदनाम है। वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला करने की हिमाकत कर रहा है। सच तो यह है कि पाकिस्तान की नजर हमारे क्षेत्र पर है और वह लगातार जम्मू-कश्मीर में चुनाव को बाधित करने के लिए आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहा है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। वहीं यूएन में अपने जवाब के बाद भाविका मंगलनंदन सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं। सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Putin ने ईरान-इजरायल जंग के बीच चली नई चाल, सबसे ताकतवर देश के छूटे पसीने, जानें पहले पैगाम ने ही कैसे मचाई तबाही?

2015 बैच की IFS अधिकारी हैं भाविका

भाविका मंगलनंदन 2015 बैच की IFS अधिकारी और भारतीय राजनयिक हैं। वर्तमान में वह संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में आतंकवाद और साइबर सुरक्षा, प्रथम समिति (निरस्त्रीकरण और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा) में भारत की प्रथम सचिव के रूप में काम करती हैं। उन्हें इसी साल नियुक्त किया गया है। इससे पहले, भाविका मंगलनंदन विदेश मंत्रालय में अवर सचिव के रूप में भी काम कर चुकी हैं। भाविका मंगलनंदन के लिंक्डइन बायो के अनुसार, मंगलनंदन ने वर्ष 2011 में IIT दिल्ली से स्नातक किया। उन्होंने नवंबर 2007 से जून 2009 तक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में सहायक सिस्टम इंजीनियर के रूप में भी काम किया।

महाराष्ट्र में मस्जिद पर सियासत तेज, असदुद्दीन ओवैसी ने CM शिंदे से पूछे तीखे सवाल, जानें पूरा मामला?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT