होम / Bhopal News: 104 साल के बुजूर्ग ने अपने से आधी उम्र की महिला से किया निकाह, जानें कौन हैं हबीब नजर

Bhopal News: 104 साल के बुजूर्ग ने अपने से आधी उम्र की महिला से किया निकाह, जानें कौन हैं हबीब नजर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 30, 2024, 12:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bhopal News: 104 साल के स्वतंत्रता सेनानी हबीब नज़र साहब इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि उन्होंने 103 साल की उम्र में शादी की है। यह वीडियो इसलिए भी चर्चा में आ गया है क्योंकि सबसे पहले तो उनकी उम्र 104 साल है। दूसरी बात ये कि जिससे उसने शादी की है वो 50 साल का है। ये शादी नई नहीं है। तब से एक साल बीत चुका है। दरअसल, कल से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्वतंत्रता सेनानी हबीब नजर अपनी पत्नी फिरोज जहां के साथ नजर आ रहे हैं। वह आज भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। पिछले साल 2023 में उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें अपनी देखभाल के लिए किसी की जरूरत है, इसलिए उन्होंने शादी करने का फैसला किया, उन्हें बेगम फिरोज जहां एक अच्छी जीवनसाथी के रूप में मिलीं।

इस पत्नी से है उम्मीद सानिया मिर्जा को छोड़कर तीसरी बार शादी करने वाले शोएब मलिक पर शाहिद अफरीदी का तंज!

भोपाल के हैं हबीब नज़र साहब

मोहम्मद समीर आगे कहते हैं कि हबीब नज़र की दो पत्नियों का पहले ही निधन हो चुका है. इसी के चलते उन्होंने फिरोजजहां से शादी की। आज की तारीख में हबीब नज़र सब 104 साल के हैं, जबकि उनकी पत्नी फ़िरोज़ जहां 50 साल की हैं। एक साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी। हबीब नज़र साहब भोपाल के इतवारा इलाके में रहते हैं। इलाके के लोग उन्हें मंझला भाई भी कहते हैं। मेगा इलेक्ट्रॉनिक्स डे 28 जनवरी तक लैपटॉप, स्मार्टवॉच, हेडफ़ोन और अन्य चीज़ों पर 75% तक की छूट।

दो पत्नियों की हो चुकी मौत 

हबीब नज़र ने 50 साल पहले नासिक में शादी की थी, उनकी पत्नी का निधन हो गया। इसके बाद उन्होंने लखनऊ में दूसरी शादी की, लेकिन उनका भी निधन हो गया। इसके बाद करीब एक साल पहले उन्होंने 103 साल की उम्र में 49 साल के फिरोज जहां से तीसरी शादी की। हबीब नजर के मुताबिक, जहां भी फिरोज अकेले होते, दोनों ने हमसफर बनने का फैसला किया। उनकी पत्नी फिरोज जहां ने कहा है कि मैंने अपनी मर्जी से शादी की है।

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: पीएम मोदी ने सऊदी के राजा बिन अब्दुलअज़ीज़ के स्वास्थ्य को लेकर जताई चिंता, जानें क्या कहा-Indianews
Nikesh Arora: दुनिया में दूसरी सबसे ज्यादा सैलेरी पाने वाला सीईओ बना भारतीय मूल का व्यक्ति, जानें कौन है निकेश अरोड़ा-Indianews
Kidnapping Indians: किडनैपिंग पर उतर गए कंगाल पाकिस्तानी, तुर्की से कंबोडिया तक कर रहे भारतीयों का अपहरण-Indianews
UK: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने 4 जुलाई को आम चुनाव कराने का किया आह्वान-Indianews
Bigg Boss OTT 3: अब सलमान खान की जगह अनिल कपूर करेंगे बिग बॉस को होस्ट, मेकर्स ने दिया बड़ा संकेत-Indianews
Pune Porsche Accident Case: क्या पुणे कार हादसे में नाबालिग आरोपी पर कार्रवाई होनी चाहिए ? जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी के लिए गाली वाली भाषा का विपक्ष को नुक़सान होगा?, जानें लोगों की राय-Indianews
ADVERTISEMENT