होम / Kunwar Sarvesh Singh: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह की 77 साल की उम्र में निधन-Indianews

Kunwar Sarvesh Singh: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह की 77 साल की उम्र में निधन-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 20, 2024, 8:51 pm IST
Kunwar Sarvesh Singh: मुरादाबाद से बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह की 77 साल की उम्र में निधन-Indianews

BJP candidate from UP’s Moradabad Kunwar Sarvesh Singh dies at 77

India News (इंडिया न्यूज), Kunwar Sarvesh Singh: भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया। सिंह का दिल्ली के एम्स में शाम करीब साढ़े छह बजे निधन हो गया।

  • भाजपा नेता सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया
  • सर्वेश मुरादाबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार थे
  • गौरतलब है कि, मुरादाबाद में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मुरादाबाद सीट पर मतदान हुआ। दिवंगत भाजपा उम्मीदवार ने अपनी स्वास्थ्य स्थिति के कारण अपने चुनाव अभियान में भाग नहीं लिया।

भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने सोशल मीडिया पर किया शोक व्यक्त

उनके निधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, यूपी बीजेपी प्रमुख भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने समर्थकों और शोक संतप्त परिवार को शक्ति प्रदान करने की भी प्रार्थना की।

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने एक्स पर लिखा “भारतीय जनता पार्टी के कर्मठ नेता, मुरादाबाद भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं मुरादाबाद के पूर्व सांसद कुँवर सर्वेश सिंह जी का असामयिक निधन अत्यंत दुखद एवं पीड़ादायक है। सर्वेश सिंह जी का निधन न केवल मुरादाबाद के लिए बल्कि पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है। उत्तर प्रदेश भाजपा परिवार के लिए, “।

उन्होंने कहा, “मैं श्री राम चंद्र जी से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और उनके समर्थकों और शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्ति दें। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।”

पार्टी के कद्दावर नेता थे कुँवर सर्वेश सिंह

कुँवर सर्वेश सिंह एक व्यापारी और उत्तर प्रदेश में पार्टी के कद्दावर नेता थे। सर्वेश कुमार ठाकुर जाति के थे. सांसद बनने से पहले वह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक चुने गए थे। सर्वेश कुमार के बेटे कुँवर सुशांत सिंह बढ़ापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं जो मुरादाबाद लोकसभा में आती है।

IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा

लाउडस्पीकर विवाद के दौरान भी चर्चा में रहे थे सर्वेश कुमार

सर्वेश कुमार 2014 में कांठ विधानसभा क्षेत्र में लाउडस्पीकर विवाद के दौरान भी चर्चा में रहे थे। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। मुरादाबाद में 60.60 फीसदी मतदान हुआ।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT