होम / विपक्ष के संयुक्त बयान पर BJP का पलटवार, शवों पर ‘गिद्ध राजनीति’ करते हैं विपक्षी दल 

विपक्ष के संयुक्त बयान पर BJP का पलटवार, शवों पर ‘गिद्ध राजनीति’ करते हैं विपक्षी दल 

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 17, 2022, 9:35 am IST

BJP Counterattack On Joint Statement Of Opposition

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल शवों पर ‘गिद्ध राजनीति’ करते हैं और वे केवल समाज में सौहार्द बिगाड़ना चाहते हैं। बीजेपी ने देश में हेट स्पीच और सांप्रदायिक हिंसा की हाल की घटनाओं पर विपक्षी दलों के संयुक्त बयान के जवाब में देर रात एक बयान जारी किया। आपको बता दें कि विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी’ के लिए उन पर निशाना साधा था। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रधानमंत्री मोदी पर विपक्ष की तरफ से निशाना साधे जाने की तुलना आसमान की ओर कीचड़ उछालने से की।

गौरव भाटिया ने राजस्थान में हुई करौली हिंसा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल किया और आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी दंगाइयों के साथ खड़े हैं और भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि देश में सांप्रदायिकता की निंदा करते हुए 13 विपक्षी दलों ने शनिवार को एक संयुक्त बयान जारी किया था। विपक्षी पार्टियों के नेताओं कहा कि खाने, पहनावे, धार्मिक विश्वास, पर्व त्योहार और भाषा को लेकर ध्रुवीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें ज्यादा चिंता की बात यह है कि हेट स्पीच देने वालों को सरकारी संरक्षण मिला हुआ है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी राजा, फॉरवर्ड ब्लॉक के देवव्रत विश्वास, आरएसपी के मनोज भट्टाचार्य, मुस्लिम लीग केपी के कुन्हालीकुट्टी और सीपीआई (ML) लिबरेशन के दीपांकर भट्टाचार्य ने इस संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए हैं।

जान लें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को तब हिंसा भड़क गई थी जब हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव किया गया था. इसके बाद दोनों समुदायों की बीच झड़प हुई थी। इस घटना में 7 लोग घायल हो गए थे, जिसमें 6 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

Also Read: Jahangirpuri Violence: नाकाम रहा पुलिस का खुफिया विभाग, पहले से थी उपद्रव की आशंका

Also Read: Delhi Riots : जहांगीरपुरी में बवाल पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की बात

Also Read: Anurag Thakur Said on Delhi Riots जहांगीरपुरी में पथराव की घटना पर अनुराग ठाकुर ने केजरीवाल पर फोड़ा ठीकरा, बोले- अपना सूबा संभलता नहीं दूसरों की लेते हैं मीटिंग

Also Read: Adesh Gupta On Delhi Riots : जहांगीरपुरी में पथराव की घटना को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने बताया साजिश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CBSE CISCE Result 2024 Date: सीबीएसई, सीआईएससीई 10वीं, 12वीं रिजल्ट होगी जारी! यहां देखें अपडेट्स
मॉडलिंग के दौर में ऐसी दिखती थी Kriti Sanon, देखें पुराने ऐड और फोटोशूट की तस्वीरें -Indianews
Tips to Protect your eyes: स्मार्टफोन बन रहा आपकी आंखों के लिए घातक, इस समस्या से छुटकारा दिलाएंगी ये आसान टिप्स-Indianews
कैंसर निदान पर Sonali Bendre ने बताया ‘मैं ही क्यों?’ से ‘मैं क्यों नहीं?’ में फर्क, जानें क्या कहा-Indianews
Lok Sabha Election: आप के चुनाव प्रचार गीत पर घमासान, चुनाव आयोग ने दिए बदलाव करने का आदेश-Indianews
Kajol ने दो पत्ती से शेयर किया BTS वीडियो, इस अंदाज में दिखीं Kriti Sanon -Indianews
Lok Sabha Election: नवाबों निज़ामों के खिलाफ..,पीएम मोदी ने राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात
ADVERTISEMENT