होम / 'राहुल गांधी बाज आ जा नहीं तो…हैसियत नहीं है', अपने इन 5 बयानों पर बुरे फंसे नेता प्रतिपक्ष, सुननी पड़ रही ऐसी बातें

'राहुल गांधी बाज आ जा नहीं तो…हैसियत नहीं है', अपने इन 5 बयानों पर बुरे फंसे नेता प्रतिपक्ष, सुननी पड़ रही ऐसी बातें

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 12, 2024, 3:40 pm IST

Rahul Gandhi

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi: राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के 4 दिवसीय दौरे पर है। इस दौरान उनके कई विवादास्पद बयान सामने आ रहे है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भारतीय सिखों को लेकर एक विवादित बयान दिया था। इसी दौरे के दौरान राहुल गांधी ने आरक्षण को लेकर भी बयान दिया था। इन सभी बयानों के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है। कभी इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है, तो कभी जीतन राम मांझी की। मतलब कि राहुल गांधी को उनके बयानों को लेकर भाजपा और उनकी सहयोगी पार्टी चौतरफा घेर रही है। भारतीय सिखों वाले बयान के खिलाफ 11 सितंबर (बुधवार) को सोनिया गांधी के घर के बाहर भारतीय सिखों ने प्रदर्शन किया था। इसी प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह ने राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी थी। 

राहुल गांधी अपने बयानों की वजह से रहते हैं चर्चा में

अमेरिका के वर्जीनिया में एक कार्यक्रम को राहुल गांधी ने संबोधित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने ऑडियंस के बीच से एक सिख शख्स से पूछा- ‘मेरे पगड़ीधारी भाई आपका क्या नाम है।’ इसके बाद राहुल गांधी ने कहा, ‘लड़ाई इस बात की है कि, क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं। या एक सिख के रूप में वह गुरुद्वारा जा सकते हैं या नहीं। लड़ाई इसी बात के लिए है और यह सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए है।’  इस बयान के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है। 

इसके अलावा राहुल गांधी ने आरक्षण को लेकर भी बयान दिया था। जिसपर केंद्रीय मंत्री और एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी ने कड़ी टिपण्णी की थी। उन्होंने कहा कि, “नरेंद्र मोदी के रहते किसी राहुल गांधी की हैसियत नहीं कि देश से आरक्षण खत्म कर दे।” इसके अलावा राहुल गांधी द्वारा आरएसएस की आलोचना करने पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने उसको अपनी दादी से बात करने की सलाह दी थी। इसके अलावा राहुल गांधी ने भारत में रोजगार को लेकर भी बयान दिया था। इस मामले में भी उनकी खूब आलोचना हुई है।

सनातन धर्म और हिंदू धर्म में क्या है अंतर, कई रहस्यों पर आज भी गिरे हुए है परदे?

मारवाह ने राहुल गांधी को दी मारने की धमकी

11 सितंबर (बुधवार) को राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भारतीय सिखों ने सोनिया गांधी  के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। इसी प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह ने राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी थी। भाजपा नेता का ये बयान कैमरे में कैद हो गया। जिसमें उन्होंने कहा कि,  “राहुल गांधी अगर आप नहीं मानेंगे तो आपका भी वही हाल होगा जो आपकी दादी का हुआ था।” भाजपा नेता के इस बयान के बाद कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। कांग्रेस ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज करवाया है। धमकी मिलने के बाद पुलिस ने जांच भी शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई और भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। 

कोलकाता आरजी कर अस्पताल के बाहर मिला संदिग्ध बैग, लोगों में मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT