होम / Jayant Sinha: BJP सांसद जयंत सिन्हा ने नहीं दिया अपनी ही पार्टी को वोट! नोटिस मिलने पर दिया ये जवाब -indianews

Jayant Sinha: BJP सांसद जयंत सिन्हा ने नहीं दिया अपनी ही पार्टी को वोट! नोटिस मिलने पर दिया ये जवाब -indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 23, 2024, 11:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Jayant Sinha: देश में इस वक्त लोकसभा चुनाव 2024 का माहौल चल रहा है। 21 मई को पांचवे चरण का चुनाव खत्म हुआ। अब तैयार 6वें चरण की है जो कि 25 मई को होगी। इस बीच सभी पार्टी जोर शोर से प्रचार प्रसार में लगी हुई है। इस बीच बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद जयंत सिन्हा से बीजेपी को वोट ना देने और प्रचार प्रसार में हिस्सी ना लेने पर सवार किया है। नोटिस भेजकर उनसे जवाब मांगा गया है। उनसे पूछा गया है कि उन्होंने मौजूदा लोकसभा चुनाव में मतदान क्यों नहीं किया और चुनाव प्रचार में हिस्सा क्यों नहीं लिया। जिस पर जयंत ने जवाब दिया है।

बुधवार को भाजपा के झारखंड महासचिव आदित्य साहू के पत्र का जवाब देते हुए, जयंत सिन्हा ने कहा कि उन्होंने मतदान किया, लेकिन डाक मतपत्र के माध्यम से, क्योंकि वह “व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं” के लिए विदेश में थे।

  • BJP सांसद जयंत सिन्हा पार्टी को नहीं दियो वोट 
  • बीजेपी ने भेजा नोटिस 
  • जयंत ने नोटिस का दिया जवाब 

जताया आश्चर्य 

जयंत सिन्हा  ने जवाब देते हुए कहा कि “मुझे आपका पत्र पाकर बहुत आश्चर्य हुआ और पता चला कि आपने इसे मीडिया में भी जारी कर दिया है,” श्री सिन्हा, जो झारखंड की हज़ारीबाग़ सीट से मौजूदा सांसद हैं, लेकिन इस चुनाव से हटा दिए गए थे, ने दो पन्नों में कहा। श्री साहू को पत्र।

साहू के इस आरोप का जवाब देते हुए कि जब से मनीष जयसवाल को हज़ारीबाग़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है तब से वह “संगठनात्मक कार्य और चुनाव प्रचार” में भाग नहीं ले रहे हैं, श्री सिन्हा ने कहा कि उन्हें “किसी भी पार्टी कार्यक्रम, रैलियों” में आमंत्रित नहीं किया गया है। या संगठनात्मक बैठकें”।

मनीष जयसवाल बने उम्मीदवार

“पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए मनीष जयसवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। मेरा समर्थन तब स्पष्ट हुआ जब मैंने 8 मार्च, 2024 को जयसवाल जी को बधाई दी, एक कार्यक्रम जो सोशल मीडिया पर अच्छी तरह से प्रलेखित था और पार्टी की पसंद के लिए मेरे अटूट समर्थन को प्रदर्शित करता था। ,” उसने कहा।

“अगर पार्टी चाहती थी कि मैं किसी भी चुनावी गतिविधियों में भाग लूं, तो आप निश्चित रूप से मुझसे संपर्क कर सकते थे। हालांकि, झारखंड से एक भी वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी या सांसद/विधायक मेरे पास नहीं पहुंचे। मुझे किसी भी पार्टी कार्यक्रम, रैलियों में आमंत्रित नहीं किया गया था , या संगठनात्मक बैठकें।

China Taiwan Tension: ताइवान में नई सरकार बनने से चीन की बढ़ी बौखलाहट, ताइपे में किया सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास-Indianews

जयंत सिन्हा का चुनाव ना लड़ने का ऐलान

जयंत सिन्हा, जिन्होंने मार्च में घोषणा की थी कि वह 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, ने यह भी कहा कि उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें अपने “प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों” से मुक्त करने का अनुरोध किया था।

जयंत ने कहा कि “मैं 2 मार्च को लोकसभा चुनाव से हट गया। नड्डा जी से परामर्श करने और उनकी स्पष्ट सहमति प्राप्त करने के बाद, मैंने सार्वजनिक रूप से स्पष्ट कर दिया कि मैं इन चुनावों में शामिल नहीं होने जा रहा हूं। मैं आर्थिक और आर्थिक मुद्दों पर पार्टी का समर्थन करके खुश हूं।” शासन की नीतियां और ऐसा करना जारी रखा है, “दो-कार्यकाल के सांसद ने श्री साहू को लिखा।

मुझे सीएम पद छोड़ने के लिए मजबूर करने की साजिश… इस्तीफे पर अरविंद केजरीवाल का बयान- indianews

जयसवाल का आया था फोन 

सिन्हा ने यह भी कहा कि 30 अप्रैल को, उन्हें श्री जयसवाल का फोन आया था, जिसमें उन्हें 1 मई को अपनी नामांकन रैली में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह “देर से सूचना के कारण” शामिल नहीं हो सके।

सिन्हा ने कहा, “मैंने 2 मई को हज़ारीबाग़ की यात्रा की और अपना सम्मान व्यक्त करने के लिए सीधे जायसवाल जी के आवास पर गया। वह मौजूद नहीं थे, इसलिए मैंने अपना संदेश उनके परिवार को दिया।”

सिंह, जो 25 वर्षों से अधिक समय से भाजपा से जुड़े हुए हैं, ने कहा कि “हजारीबाग में उनके विकास और संगठनात्मक कार्यों की व्यापक रूप से सराहना की गई है”, और यह 2014 और 2019 के आम चुनावों में उनकी “रिकॉर्ड” जीत में परिलक्षित हुआ।

Former Protest: पीएम मोदी के रैली से पहले हाई अलर्ट पर पंजाब, किसान आंदोलन की चल रही योजना-Indianews

कहा बात को हैं तैयार 

जयंत ने कहा कि “हम निश्चित रूप से आपकी किसी भी शंका को दूर करने के लिए किसी भी समय व्यक्तिगत रूप से या फोन पर बात कर सकते थे। हज़ारीबाग लोकसभा चुनाव के लिए जिम्मेदार पार्टी पदाधिकारी के रूप में, आप किसी भी समय मुझसे संपर्क कर सकते थे। मुझे पत्र भेजने के बाद चुनाव ख़त्म हो गए, यह समझ से परे है,” श्री सिन्हा ने कहा।

 PM मोदी ने ओबीसी कोटा पर कलकत्ता HC के फैसले को ‘करारा तमाचा’ बताया, ममता बनर्जी ने बीजेपी को दी ये चेतावनी-indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tesla CEO Elon Musk: मस्क ने अपने बंपर सैलरी पैकेज पर मोहर लगने पर किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो-Indianews
Noida: महिला ने ब्लिंकिट से ऑर्डर की आइसक्रीम, अंदर निकला कनखजूरा-Indianews
लव मैरिज में यकीन करती है Avneet Kaur, शादी की प्लानिंग पर कही ये बात -IndiaNews
Uttar Pradesh: बहू के कमरे से आने लगी अजीबोगरीब आवाज, सास ने खोला दरवाजा तो रह गई दंग; पुलिस तक पहुंचा मामला-Indianews
Father Day 2024: बेटी देवी के लिए गा रहे हैं करण सिंह ग्रोवर, बिपाशा बसु ने दिखाया पापा का वीडियो -IndiaNews
PM Modi Trudeau Meeting: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बदले ट्रूडो सुर, मिलकर काम करने को लेकर कही ये बात-Indianews
Ananya Panday ने पिज्जा के साथ शेयर की तस्वीर, पिता के साथ स्क्रीनिंग में हुई शामिल – IndiaNews
ADVERTISEMENT