होम / Former Protest: पीएम मोदी के रैली से पहले हाई अलर्ट पर पंजाब, किसान आंदोलन की चल रही योजना-Indianews

Former Protest: पीएम मोदी के रैली से पहले हाई अलर्ट पर पंजाब, किसान आंदोलन की चल रही योजना-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 23, 2024, 7:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Former Protest: प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार और शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के लिए पटियाला, जालंधर और गुरदासपुर शहर प्रचार करने वाले हैं। जहां लगभग 10,000 राज्य पुलिस की तैनाती के साथ किले में तब्दील हो किए गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (KMM)ने विभिन्न मांगों को लेकर केंद्र और किसानों के बीच जारी गतिरोध के बीच मोदी की यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की बात कही है।

वहीं पिछले साल 2022 में किसानों की नाकाबंदी के कारण प्रधानमंत्री का काफिला फिरोजपुर के पास एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसा रहा। खराब मौसम के कारण बठिंडा हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से यात्रा कर रहे मोदी को राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले फिरोजपुर में भाजपा रैली को संबोधित करने की अपनी योजना रद्द करनी पड़ी।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव सुरक्षा की कर रहे निगरानी

मामले को लेकर लोगों ने कहा कि पटियाला में भारी वाहनों की आवाजाही को डायवर्ट कर दिया गया है और राजा भलिंदर सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (पोलो ग्राउंड) में मोदी की रैली समाप्त होने तक पूरे जिले को नो-फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रैली स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर मिट्टी से भरे ट्रक खड़े किए गए थे और जिले में प्रवेश करने वाले लोगों की कई चौकियों पर जांच की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी किसान कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंच पाए। वहीं इसको लेकर पटियाला के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि, हम किसी भी कीमत पर किसानों को शहर में प्रवेश नहीं करने देंगे। हमने उनसे निर्दिष्ट स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

Aaj ka Panchang: आज मनाई जाएगी बुद्ध पूर्णिमा, जानें आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल का समय-Indianews

मोदी के खिलाफ किसानो का विरोध प्रदर्शन

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बुधवार को पटियाला में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। मौजूदा सांसद परनीत कौर जो फिर से चुनाव की मांग कर रही हैं, जिसने कहा कि, “प्रधानमंत्री की रैली पंजाब में भाजपा को मजबूत करने का काम करेगी। अगर कोई पटियाला की प्रमुख समस्याओं का समाधान कर सकता है, तो वह केवल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हैं। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि जब मोदी चुनाव प्रचार के लिए पंजाब आएंगे तो किसान उन्हें काले झंडे दिखाएंगे। आगे उन्होंने कहा कि, “हमने आज फैसला किया है कि जब मोदी पंजाब आएंगे तो हम काले झंडे दिखाकर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।”

जालंधर में जिला प्रशासन ने सुरक्षा पर नजर रखने के लिए लगभग 4,000 पुलिस कर्मियों और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया है। अमृतसर से लुधियाना और लुधियाना से हिमाचल प्रदेश/पठानकोट सहित कई मार्गों पर चलने वाले भारी और वाणिज्यिक वाहनों को भी डायवर्ट कर दिया गया है।

Delhi News: दिल्ली में प्रचंड गर्मी, बिजली की मांग रिकॉर्ड 8,000 मेगावाट तक पहुंची- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elon Musk On EVMs: ‘ईवीएम को खत्म कर देना…’, एलन मस्क ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जताई चिंता -IndiaNews
Delhi Weather: दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से अभी राहत नहीं, ऑरेंज अलर्ट किया गया जारी-Indianews
Renuka Swamy Case: रेणुका स्वामी हत्याकांड में आया एक और मोड़, आरोपी अनुकुमार के पिता की मौत -IndiaNews
Indian Air Force: ‘आधुनिक युद्ध नहीं रहा अब केवल भौतिक क्षेत्र…’, वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान -IndiaNews
Aloe Vera Gel Benefits: जानें एलोवेरा जेल लगाने के सही तरीका, मिलेंगे भरपूर फायदे-Indianews
Pakistan: पाकिस्तान टीम तीन ग्रुपों में बंटी, पाकिस्तान के टी20 विश्व कप से बाहर होने के पीछे का हुआ खुलासा-Indianews
Shah Rukh Khan के पूर्व मेंटर भाई एरिक डिसूजा की बिगड़ी तबीयत, सुपरस्टार से मिलने का किया आग्रह, देखें वीडियो -IndiaNews
ADVERTISEMENT