BJP Parliamentary Meeting: तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के चेहरे से उठेगा पर्दा? आज होनी है अहम बैठक

India News(इंडिया न्यूज),BJP Parliamentary Meeting: बीते 3 दिसंबर को हुए मतगणना में भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जबरदस्त जीत दर्ज की है। जिसके बाद भाजपा इन तीनों राज्यों में सीएम के चेहरे को लेकर लगातार मंथन कर रहा है। जिसको लेकर भाजपा ने आज यानी गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। जिसमें पार्टी के सभी दिग्गज नेताओ के मौजूदगी की संभावना है।

शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 230 में से 163 सीटें जीतकर परचम लहराया. अगले मुख्यमंत्री को लेकर चल रही अटकलों के बीच मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि, वह कभी भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं थे। ”न तो मैं पहले सीएम पद का दावेदार था और न ही अब। मैं सिर्फ एक पार्टी कार्यकर्ता हूं और पार्टी जो भी पद या जिम्मेदारी देगी मैं उसे पूरा करूंगा।” केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित प्रमुख भाजपा नेताओं के नाम इस शीर्ष पद के लिए चर्चा में हैं।

राजस्थान की दावेदारी अहम

भाजपा ने राजस्थान में 199 सीटों पर हुए चुनाव में से 115 सीटें जीतकर कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया। जीत के बाद नए मुख्यमंत्री का फैसला करने के लिए जयपुर और दिल्ली में गहन चर्चा हो रही है। पार्टी के कुछ प्रमुख चेहरे, जिनमें दो बार की सीएम वसुंधरा राजे भी शामिल हैं; दीया कुमारी, जिन्होंने विद्याधर नगर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की; और महंत बालक नाथ, जो तिजारा निर्वाचन क्षेत्र से जीते; और झोटवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से जीते राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शीर्ष दावेदारों में से हैं।

ये भी पढ़े

SHARE
Latest news
Related news