होम / 'प्रियंका जी पहले तय कर लें कौन से कांग्रेसी ने खून बहाया…', बीजेपी नेता का संकल्प सत्याग्रह पर पलटवार

'प्रियंका जी पहले तय कर लें कौन से कांग्रेसी ने खून बहाया…', बीजेपी नेता का संकल्प सत्याग्रह पर पलटवार

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 26, 2023, 5:45 pm IST

Rahul Gandhi Disqualified: राजघाट पर चल रहे कांग्रेस के संकल्प सत्याग्रह पर भारतीय जनता पार्टी ने हमला बोला है। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “सम्पूर्ण लोकतंत्र के प्रति अपमान करने वाले लोग सत्याग्रह के नाम पर महात्मा गांधी जी की समाधि पर जो कर रहे हैं उसमें सत्य के प्रति कोई आग्रह नहीं, बल्कि अहंकार का दुराग्रह निर्लज्जता के साथ दिख रहा है।”

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पार्टी के सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा “जो कुछ भी हुआ वह सब न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा था। संसद के पुराने नियम के तहत राहुल गांधी की सदस्यता गई। ये लोग न्यायालय के प्रति दुराग्रह कर रहे हैं।”

किस कांग्रेसी ने आजादी के लिए खून बहाया?

प्रियंका गांधी के बयान, “इस देश के लोकतंत्र को मेरे परिवार ने खून से सींचा है।” इस पर बीजेपी नेता ने कहा, “हमें तो इतिहास में पढ़ाया गया था कि गांधी जी ने बिना खून बहाए देश को आजादी दिलाई थी। तो प्रियंका जी पहले तय कर लें कि कौन से कांग्रेस के लोगों ने खून बहाया। एक कांग्रेस का राष्ट्रीय स्तर का नेता बताएं जिसने आजादी के लिए खून बहाया, काला पानी की सजा काटी या अंग्रेजों की गोली खाई हो।”

“पिछड़े समाज के खिलाफ घृणा फैलाते हैं और…”

कांग्रेस महासचिव के परिवार वाले बयान पर सुधांशु त्रिवेदी ने पलटवार करते हुए कहा, “आपकी दादी इंदिरा गांधी के खिलाफ न्यायालय द्वारा दोष सिद्ध हुआ था। राजीव गांधी का नाम बोफोर्स घोटाले में आया था। आप किस पृष्ठभूमि की बात कर रहे हैं।”

“ये सत्याग्रह किस लिए है?”

पिछड़े समाज के अपमान का मुद्दा उठाते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “भारत के पिछड़े समाज के प्रति ऐसा दुराग्रह और जिस बेशर्मी से उसका समर्थन कर रहें है। ईमानदारी से आपको माफी मांगनी चाहिए थी। इतना बड़ा बयान जाति का अपमान किसी और ने किया होता तो ये देश में आग लगा देते।” उन्होंने सवाल करते हुए कहा, “ये सत्याग्रह किस लिए है? पिछड़ी जाति का अपमान किया इसको जस्टिफाई करने के लिए? ये अहिंसा के विरुद्ध है?”

“भगवान राम की तुलना करना बहुत दुखद है”

बता दें कि परिवारवाद के आरोपों पर प्रियंका गांधी ने भगवान राम का उदाहरण दिया। इस पर निशाना साधते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “भगवान राम की तुलना करना बहुत दुखद है। गांधी का अंतिम शब्द था हे राम और ये राम मंदिर के खिलाफ खड़े थे। राम को काल्पनिक कहने वाली पार्टी कांग्रेस आज राम की बात कर रही है।”

Also Read: ‘पिता के शव के पीछे चलते-चलते मेरा भाई…’ प्रियंका गांधी ने सुनाया 32 साल पुराना भावुक करने वाला किस्सा

Also Read: कनाडा के भारतीय उच्चायोग के बाहर खालिस्तानियों के प्रदर्शन पर भारत सख्त, दिल्ली में उच्चायुक्त को किया तलब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT