होम / UPSC एग्जाम को क्रैक करने के लिए IAS जितिन यादव ने लिखी किताब, 100 से ज्यादा टॉपर्स के अनुभव और स्ट्रैटजी शामिल 

UPSC एग्जाम को क्रैक करने के लिए IAS जितिन यादव ने लिखी किताब, 100 से ज्यादा टॉपर्स के अनुभव और स्ट्रैटजी शामिल 

India News Desk • LAST UPDATED : May 5, 2022, 5:22 pm IST
UPSC एग्जाम को क्रैक करने के लिए IAS जितिन यादव ने लिखी किताब, 100 से ज्यादा टॉपर्स के अनुभव और स्ट्रैटजी शामिल 
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
UPSC एग्जाम को क्रैक करना लाखों स्टूडेंट्स का सपना होता है। लेकिन कुछ ही अभ्यर्थी इस एग्जाम को क्रैक कर पाते हैं। जबकि बहुत सारे अभ्यर्थियों का सपना टूट जाता है। इसी सपने को सच करने के लिए अधिकारी जितिन यादव ने एक ऐसी किताब लिखी है जिसमें 100 से ज्यादा टॉपर्स और 1000 से ज्यादा अभ्यर्थियों के अनुभव और स्ट्रैटजी शामिल किए गए हैं।
इस किताब का सहारा लेकर अभ्यर्थी UPSC एग्जाम को क्रैक करने के लिए अपनी स्ट्रैटजी बना सकते हैं। इस किताब का नाम  Let’s Crack It : Step by Step Guide for UPSC Civil Services Exam है। आजकल सोशल मीडिया पर इस किताब की काफी चर्चा हो रही है। कई IAS अधिकारियों ने इस किताब लिखने के लिए जितिन यादव की सराहना की है।

एग्जाम की तैयारी के वक्त आने वाली दिक्कतें का मिलेगा हल

दरअसल, UPSC की परीक्षा सबसे कठिन होती है। उक्त किताब में इसी कठिनाई को कम करने के उपाय और सुझाव दिए गए हैं। IAS अधिकारी जितिन यादव का कहना है कि उन्होंने UPSC परीक्षा को आसान बनाने के लिए ये किताब लिखी है। इस एग्जाम की तैयारी के वक्त अभ्यर्थियों को कौन सी दिक्कतें आती हैं, उसके हल इस किताब में बताए गए हैं।  IAS officer जितिन यादव का कहना है कि इस किताब को पढ़ने के बाद अभ्यर्थी खुद की स्ट्रैटजी बना सकते हैं।

जानिए जितिन यादव के बारे में

जितिन यादव (IAS Jitin Yadav) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन की हुई है। वे 2016 IAS बैच के पश्चिम बंगाल कैडर के अधिकारी हैं। इससे पहले उन्होंने लगभग 3 साल तक कॉरपोरेट सेक्टर में काम किया था। कुछ समय पहले IAS जितिन यादव (IAS Jitin Yadav) ने इस एग्जाम को क्रैक करने के लिए एक काफी रोचक विचार शेयर किया था जोकि काफी वायरल हुआ था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि स्मार्ट अभ्यर्थी जो इंटरव्यू देने जा रहे हैं, उनको UPSC चेयरमैन और सदस्यों के बारे में पता होना चाहिए।

इसके अलावा जितिन यादव ने Twitter Thread में पूर्ववर्ती चेयरमैन और सदस्यों के बारे में भी जानकारी दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में UPSC चेयरमैन डॉ मनोज सोनी और अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी भी शेयर की थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT