होम / BPSC TRE 3.0 Paper Leak: पेपर लीक के आरोपों के बीच BPSC TRE 3.0 परीक्षा रद्द

BPSC TRE 3.0 Paper Leak: पेपर लीक के आरोपों के बीच BPSC TRE 3.0 परीक्षा रद्द

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 20, 2024, 4:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), BPSC TRE 3.0 Paper Leak: बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा, बीपीएससी टीआरई 3.0 रद्द कर दी है। पेपर लीक के आरोपों के बीच परीक्षा रद्द कर दी गई है। जो उम्मीदवार 15 मार्च को BPSC TRE 3.0 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें पता होना चाहिए कि परीक्षा रद्द कर दी गई है। आयोग ने अभी संशोधित तारीख की घोषणा नहीं की है। शिक्षण के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट न चूकने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर हैंडल पर नजर रखें। इस भर्ती अभियान के जरिए स्कूल शिक्षकों के 87,774 पद भरे जाएंगे।

Pm Modi in South India: गैर-हिंदी क्षेत्रों को साधने में जुटें हैं पीएम मोदी, जानें अपने बातों को पहुंचाने के लिए कैसे कर रहे AI का इस्तेमाल

अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) -3 के कथित पेपर लीक के मामले में झारखंड के हजारीबाग जिले में 270 से अधिक उम्मीदवारों को हिरासत में लिया है।

BPSC TRE 30 Cancelled
BPSC TRE 30 Cancelled

बयान में कहा गया है कि “परीक्षा के दिन, 15 मार्च को, उम्मीदवारों को अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों के लिए सुबह लगभग 3 बजे निकलना था। उन सभी को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ के आधार पर, अधिकारी इसमें शामिल गिरोह के कुछ सदस्यों को पकड़ने में कामयाब रहे। ”

Melbourne: चोरी करने से पहले योगा करती महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो

बयान में कहा गया है कि आगे की जांच से पता चला है कि आरोपियों ने उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार से मोटी रकम वसूली थी। इसके बारे में और अधिक पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बिहार लोक सेवा आयोग, बीपीएससी ने प्राथमिक शिक्षकों और मध्य विद्यालय शिक्षकों के लिए 15 मार्च को टीआरई 3.0 परीक्षा आयोजित की। परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की गई थी। एक बार संशोधित तारीख की घोषणा होने पर इसे यहां अपडेट किया जाएगा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT