होम / Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की हुई बैठक, 2024 लोकसभा चुनाव पर हुई बातें

Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की हुई बैठक, 2024 लोकसभा चुनाव पर हुई बातें

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 4, 2023, 12:40 am IST

Cabinet Meeting

India News(इंडिया न्यूज़)Cabinet Meeting: अगले साल के शुरुआत में देश में लोकसभा के चुनाव होने है। जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने तैयारीयों में जुट चुकी है। जिसके बाद मंत्रिपरिषद विस्तार की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता की। बता दें कि, यह बैठक प्रगति मैदान के नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में हुई। बैठक करीब पांच घंटे तक चली। जिस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, सरकार ने नौ वर्षों में बहुत विकास किया है और मंत्रिपरिषद के सदस्य अगले नौ महीनों में लोगों तक पहुंचें। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, बैठक में 2024 के आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की गई। इस साल केंद्रीय मंत्रिपरिषद की यह दूसरी बैठक है। प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसी ही एक बैठक जनवरी में आम बजट पेश होने से पहले की थी। इसी के साथ अब सरकार सहित संगठन में फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं। मंत्रिपरिषद की बैठक संसद के मानसून सत्र से कुछ दिनों पहले हुई।

मंत्रिपरिषद में हो सकते है बदलाव

हाल हीं में हुए महाराष्ट्र की राजनीति में घमासान के बाद लगातार मंत्रिपरिषद में बदलाव होने की खबर सामने आने लगी थी। बता दें कि, इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 2021 में आखिरी बार अपनी मंत्रिपरिषद में फेरबदल के साथ विस्तार किया था। इसके बाद उन्होंने कुछ एक मौकों पर कुछ मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया था। 2021 के मंत्रिपरिषद फेरबदल और विस्तार में मोदी ने 36 नए चेहरों को जगह दी थी, जबकि 12 तत्कालीन मंत्रियों की पद से छुट्टी कर दी थी।

संगठन के प्रमुख चेहरे हो सकते है सरकार में शामिल

आज के बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव को नजर में रखते हुए इस बार के मंत्रिपरिषद विस्तार में कुछ कैबिनेट मंत्रियों को संगठन में जगह दी सकती है। इसके अलावा संगठन के कुछ प्रमुख चेहरों को सरकार में शामिल किया जा सकता है। इस सिलसिले में भाजपा में कई दौर की बैठकें भी हुई हैं। इन बैठकों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के संगठन महामंत्री बी एल संतोष शामिल रहे हैं। तीनों नेताओं ने 28 जून को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Pitru Paksha:बागेश्वरधाम बाबा के लेकर ये क्या बोल गए बिहार के पंडित! कहा-भक्तों के साथ इतना बड़ा
Lebanon Serial Blasts:पेजर हमलों के पीछे था इस लड़की का हाथ, बोलती है 5 भाषाएं, खुलासे के बाद पूरी दुनिया हैरान
कौन थी दशानन रावण की बेटी? जिसे रामभक्‍त हनुमान से हो गया था प्यार
किसकी कंजूसी के चक्कर में बदनाम हुआ तिरुपति मंदिर का प्रसाद? आखिर खुल ही गया 300 साल से छिपाया गया ये गहरा राज?
Sheila Dikshit : दिल्ली की एकलौती महिला सीएम, जिन्हें आज भी लोग याद करते हैं
मां है या है कोई जल्लाद! सिर्फ कुछ लाइक्स के लिए बच्चे को कुएं पर लटकाकर रील बनाती दिखी ये महिला, भड़के लोगों ने कर दी बड़ी मांग
‘मुस्लिमों की वजह से जम्मू-कश्मीर बना…’फारूक अब्दुल्ला के इस बयान के बाद मचा बवाल
ADVERTISEMENT