होम / ED के छापे में वॉशिंग मशीन में मिली नोटों की गद्दियाँ, विदेश भेज रहे थे पैसा

ED के छापे में वॉशिंग मशीन में मिली नोटों की गद्दियाँ, विदेश भेज रहे थे पैसा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 27, 2024, 7:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),ED Raid: ईडी ने आज मकरियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी और संबंधित संस्थाओं लक्ष्मीटन मैरीटाइम के परिसरों पर दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कुरूक्षेत्र और कोलकाता में छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान ईडी को वॉशिंग मशीनों से करोड़ों की नकदी बरामद हुई है। ईडी ने यह छापेमारी एक गुप्त इनपुट के आधार पर की है।

ईडी ने रेड हिंदुस्तान इंटरनेशनल, राजनंदिनी मेटल्स लिमिटेड, स्टोवर्ट अलॉयज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को गिरफ्तार किया है। भाग्यनगर लिमिटेड, विनायक स्टील्स लिमिटेड, मेसर्स वशिष्ठ कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड; और इसके निदेशक/साझेदार संदीप गर्ग, विनोद केडिया और अन्य जातियां विभिन्न स्थानों यानी दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कुरूक्षेत्र और कोलकाता में हैं।

वॉशिंग मशीन से करोड़ों रुपये बरामद

तलाशी के दौरान ईडी को 2.54 करोड़ रुपये की नकदी मिली, जिसका एक हिस्सा वॉशिंग मशीन में छिपाया गया था। इसके अलावा तलाशी के दौरान एजेंसी को कई आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया। वहीं, एजेंसी ने संबंधित संस्थानों के 47 बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए हैं।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की सातवी सूची जारी, इन पांच नामों पर लगी मुहर

विदेश भेज रहे थे पैसा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ईडी ने पाया कि ये संस्थाएं बड़े पैमाने पर भारत के बाहर विदेशी मुद्रा भेजने में शामिल हैं और मेसर्स गैलेक्सी शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड, सिंगापुर और मैसर्स होराइजन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड सिंगापुर को 1800 करोड़ रुपये की संदिग्ध बाहरी भेजी है। ईडी ने कहा कि इन दोनों विदेशी संस्थानों का प्रबंधन एंथनी डी सिल्वा द्वारा किया जाता है।

ईडी के अनुसार, तलाशी के दौरान यह पाया गया कि मकरियानियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड; मेसर्स लक्ष्मीटन मैरीटाइम ने अपने सहयोगियों के साथ फर्जी माल सेवाओं, आयात की आड़ में लेनदेन के माध्यम से और नेहा मेटल्स, अमित स्टील ट्रेडर्स, ट्रिपल एम मेटल एंड अलॉयज जैसी फर्जी संस्थाओं की मदद से सिंगापुर स्थित संस्थाओं को 1800 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Kangana Ranaut: भाजपा प्रत्याशी को मिला हेमा मालिनी का साथ, ड्रीम गर्ल बोली- पॉलिटिक्स के लिए परफेक्ट हैं कंगना रनौत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गुजरात में क्षत्रिय आंदोलन के बीच PM Modi जामनगर राजघराने से की मुलाकात, रूपाला ने की थी विवादित टिप्पणी- Indianews
Shaksgam Valley: सीमा पर जमीनी स्थिति को बदलने के हरकत में चीन, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया-Indianews
Lok Sabha Election: पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय विष्णु सावरा के बेटे हेमंत पालघर से भाजपा के होंगे उम्मीदवार- Indianews
Mid Term Elections: पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं चुनाव, PML-N के नेता के दावे से मची हलचल-Indianews
CM Yogi deepfake video: सीएम योगी आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो किया शेयर, यूपी का एक व्यक्ति गिरफ्तार- Indianews
अमेठी और रायबरेली के लिए कांग्रेस को आज रात तक करना है फैसला, 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख- Indianews
Ganga Saptami 2024: कब मनाई जाएगी गंगा सप्तमी, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व-Indianews
ADVERTISEMENT