होम / Kolkata Doctor Case: कोलकता रेप मामले में CBI का बड़ा एक्शन, इस बड़े आरोपी को किया गिरफ्तार

Kolkata Doctor Case: कोलकता रेप मामले में CBI का बड़ा एक्शन, इस बड़े आरोपी को किया गिरफ्तार

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 2, 2024, 9:18 pm IST

KOLKTA RAPE CASE

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Doctor Case:केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया, जहां पिछले महीने 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की गई थी। अधिकारियों के अनुसार, घोष को आरजी कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है।

पूर्व प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गिरफ्तार

सीबीआई द्वारा दो सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद देर शाम पूर्व प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय कदाचार के संबंध में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के साथ-साथ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और बेईमानी का आरोप लगाया है। ये मामले संज्ञेय अपराध हैं और गैर-जमानती प्रकृति के हैं।

कौन है संदीप घोष ?

कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोलकाता पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) से जांच अपने हाथ में लेने के बाद एफआईआर दर्ज की थी। घोष ने फरवरी 2021 से सितंबर 2023 तक आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के रूप में काम किया। अक्टूबर 2023 में स्थानांतरित होने के बावजूद, वह अप्रत्याशित रूप से एक महीने के भीतर अस्पताल में अपनी भूमिका में लौट आए।

वे उस दिन तक पद पर बने रहे जब अस्पताल के एक सेमिनार हॉल के अंदर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बेरहमी से बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। 9 अगस्त को उसका अर्ध-नग्न शव मिला, जिसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हुए और पश्चिम बंगाल में हिंसा की एक श्रृंखला शुरू हो गई।

कोलकाता पुलिस के एक नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को क्रूर बलात्कार-हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, संदीप घोष को बलात्कार और हत्या की शिकार प्रशिक्षु डॉक्टर की पहचान का खुलासा करने के लिए कोलकाता पुलिस ने भी तलब किया है।

यहां तक ​​कि भारतीय चिकित्सा संघ ने भी प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले को संज्ञान में लेने के बाद डॉ. संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है।

AIIMS में नई उम्मीद की किरण….राष्ट्रीय नेत्र बैंक को एक साल में मिले 2000 कॉर्निया

रूपवती होने के अलावा भी इतनी शक्तिशाली थी महाभारत की ये रानी, जिसके आगे भीम ने भी टेक दिए थे घुटने?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT