होम / Kolkata Rape & Murder Case – प्रिंसिपल के पेट में दबा है कौन सा गहरा राज? CBI खींच कर लाएगी बाहर

Kolkata Rape & Murder Case – प्रिंसिपल के पेट में दबा है कौन सा गहरा राज? CBI खींच कर लाएगी बाहर

Heena Khan • LAST UPDATED : August 18, 2024, 7:39 am IST

murder case

India News (इंडिया न्यूज),Kolkata Doctor Rape & murder case:कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का मामला अब सीबीआई के हाथों में है। इसी बीच बीते शनिवार को सीबीआई ने इस मामले में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल से करीब 13 घंटे पूछताछ की। ऐसे में देश की जनता ये जानने के लिए बेकाबू है कि CBI द्वारा की गई पूछताछ में आखिर क्या सामने आया।इतना ही नही बीते कुछ दिनों में आरजी कर अस्पताल पर भीड़ हमलावर रही, उसे देखते हुए कोलकाता पुलिस ने गैरकानूनी तौर पर जमा होने वाली भीड़ को काबू करने के लिए सात दिनों के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आसपास बीएनएसएस (भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023) की धारा 163 (जो पहले सीआरपीसी की धारा 144 थी) लागू कर दी है| ताकि भीड़ पर नियंत्रण किया जाए और सीबीआई अपना काम आसानी से कर सके।

प्लीज़ मेरी बेटी की फोटो….कोलकाता महिला डॉक्टर के पिता की जनता से अपील

प्रिंसिपल से 13 घंटे चली लंबी पूछताछ

आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष से लगभग 13 घंटे लंबी पूछताछ चली, अब सवाल यह उठ रहे हैं कि आखिर इतनी लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई के हाथ क्या लगा ? संदीप घोष सीबीआई की जांच के बाद कुल 13 घंटे बाद बाहर निकले । साथ ही खबर यह भी आ रही है कि अब सीबीआई ने आरोपी संजय राय का साइकोलॉजिकल टेस्ट करने का फैसला लिया है।

Vinesh Phogat के खिलाफ अपनों ने रची साजिश? ओलंपिक से पहले ही हो चुका था हार का फैसला

आरोपी संजय राय के साइकोलॉजिकल टेस्ट के लिए दिल्ली से CFSL (केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला) की टीम को बुलाया था जो शनिवार को कोलकाता पहुंची थी अब यही टीम आरोपी संजय राय का साइकोलॉजिकल टेस्ट करेगी।आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष से लगभग 13 घंटे लंबी पूछताछ के बाद अब सीबीआई जाँच एजेंसी ने अपनी जांच में तेज़ी पकड़ ली है। सीबीआई हर तरह का साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है।

उम्रकैद की सजा काट रहा आसाराम जेल से आया बाहर, दहशत में रेप पीड़िता का परिवार, सरकार से की ये अपील!

आरोपी के साइकोलॉजिकल टेस्ट की क्या है वजह ?

आरोपी संजय राय के साइकोलॉजिकल टेस्ट के बाद सीबीआई की असल जाँच शुरू हो जाएगी इस टेस्ट के जरिए CBI की टीम आरोपी के बारे में जानने की कोशिश करेगी और उसकी मनोदशा और व्यवहार को समझने का भी प्रयास करेगी।आपको बता दें कोलकाता पुलिस ने वारदात के दूसरे दिन ही आरोपी की पहचान कर ली थी। आरोपी की पहचान टूटे हुए हेडफोन और CCTV फुटेज से की गई है।इन सब के बाद आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया है लेकिन सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि इस घटना को केवल संजय राय ने ही अंजाम नही दिया बल्की इस घटना में कई लोगो का हाथ है।

देश UP की राजनीति में अकेले पड़े CM योगी? विपक्ष से केशव प्रसाद मौर्य और अनुप्रिया पटेल ने मिलाया सुर

जानिए किन सवालों का जवाब जानना चाहती है सीबीआई

सीबीआई की टीम आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल से जानना चाहती है कि क्या सबूतों को मिटाने की कोशिश की गई है। सीबीआई इस घटना के तेह तक पहुँचने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है साथ ही आपको बता दें डॉ संदीप घोष ने घटना के तुरंत बाद प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया था । लेकिन उसके तुरंत बाद ही उन्हें कोलकाता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का प्रमुख नियुक्त कर दिया गया । जिसके बाद गुस्साई छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और डॉ संदीप घोष को परिसर में घुसने नहीं दिया ।

विदेश ‘…तो तबाह हो जायेगा Iran’, कौन बन गया इजरायल का नया तिमारदार? दो मुस्लिम देशों के बीच जबरदस्ती घुसा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT