होम / CBSE 12वीं टॉपर सना को ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी से मिला ऑफर, कही ये बात-Indianews

CBSE 12वीं टॉपर सना को ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी से मिला ऑफर, कही ये बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 19, 2024, 10:33 am IST
ADVERTISEMENT
CBSE 12वीं टॉपर सना को ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी से मिला ऑफर, कही ये बात-Indianews

CBSE

India News(इंडिया न्यूज), CBSE 12th Board: मिलिए गुड़गांव की इस लड़की से, जिसने 2024 की सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा में 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए और ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय से छात्रवृत्ति की पेशकश हासिल की। ये बात है गुड़गांव की लड़की की जिसने इतने अच्छे अँक प्राप्त करके देशभर में सुर्खियां बटोर ली। आइए इस खबर में बताते हैं क्या है पूरा मामला..

Cannes 2024 में Aishwarya ने बेटी पर लुटाया प्यार, आराध्या को किस करती दिखीं एक्ट्रेस -Indianews

सीबीएसई 12वीं कक्षा की टॉपर

एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, गुड़गांव के 12वीं कक्षा के एक छात्र ने सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं में 99.4 प्रतिशत का उल्लेखनीय स्कोर प्राप्त करके एक असाधारण उपलब्धि हासिल की। मूल रूप से मुंबई की रहने वाली सना शेख ने कक्षा 10 के लिए यूनिवर्सल हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान वाणिज्य और अर्थशास्त्र स्ट्रीम में दाखिला लेने के बावजूद, मानविकी के प्रति गहरा जुनून दिखाकर उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

ब्रिटिश कोलंबिया से मिला प्रस्ताव

अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा के लिए, वह दिल्ली पब्लिक स्कूल, डीपीएस गुड़गांव चली गईं, जहाँ उन्होंने अपनी कक्षा 11 और कक्षा 12 दोनों की पढ़ाई पूरी की। यह उपलब्धि अकादमिक अध्ययन में उनके समर्पण और उत्कृष्टता को रेखांकित करती है, उन्हें अकादमिक प्रतिभा के एक चमकदार उदाहरण के रूप में उजागर करती है। बजाज आलियांज में बीमा क्षेत्र में कार्यरत सहायक माता-पिता द्वारा प्रोत्साहित, महत्वाकांक्षी विद्वान की यात्रा समर्पण और पारिवारिक प्रोत्साहन का एक प्रमाण है। इसके अलावा, छात्र के शानदार प्रदर्शन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया है, ब्रिटिश कोलंबिया के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से एक प्रस्ताव ने उनके शैक्षणिक मार्ग को और रोशन कर दिया है।

रेड सी फिल्म फाउंडेशन के वीमेन इन सिनेमा गाला डिनर में Kiara Advani ने ढाया कहर, देखें तस्वीरें -Indianews

सना ने बताया अपनी परीक्षा की तैयारी के बारे में

डीपीएस, गुड़गांव की छात्रा सना शेख ने एक साक्षात्कार के दौरान कुछ प्रभावी अध्ययन आदतों और तकनीकों को साझा किया, जिससे उन्हें सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद मिली। “मैं अपनी पाठ्यपुस्तकों को बाइबल की तरह मानत थी, बिना कुछ भी छोड़े उनमें से प्रत्येक को पढ़ती थी। मुझे नोट्स लेने का शौक था और आम तौर पर साल भर में नोट्स के 2-3 सेट बनाती थी। मैं बोलने और सीखने के बजाय लिखना और सीखना पसंद करती हूं, अक्सर अपने नोट्स को परिश्रमपूर्वक लिखने पर मैंने पाया कि लिखने के कार्य ने सामग्री के बारे में मेरी समझ को मजबूत करने में मदद की,” सना कहती हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT