होम / Chhattisgarh BJP CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सीएम कौन? जानें कौन-कौन है रेस में

Chhattisgarh BJP CM: छत्तीसगढ़ में बीजेपी का सीएम कौन? जानें कौन-कौन है रेस में

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 3, 2023, 3:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CG Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में मतगणना के दौैरान सियासत में जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रही है। जहां रूझान के बादग भाजपा की आंधी सामने आ रही है। जिसके बाद भाजपा में सबसे बड़ा सवाल ये है कि, छत्तीसगढ़ में भाजपा का सीएम चेहरा कौन होगा।

वहीं, छत्तीसगढ़ में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता है तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, दुर्ग सांसद विजय बघेल और पूर्व आईएएस और बीजेपी महासचिव ओपी चौधरी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे।

कौन होंगे सीएम का चेहरा

जानकारी के लिए बता दें कि, सामान्य वर्ग से चार बड़े चेहरों में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का नाम आता है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता है तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, दुर्ग सांसद विजय बघेल और पूर्व आईएएस व भाजपा के महामंत्री ओपी चौधरी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे।

राज्य में आदिवासी सीएम की मांग उठती रही मांग

राज्य में आदिवासी सीएम की मांग उठती रही है। ऐसे में राज्य में अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग से बड़े चेहरों में केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता का नाम शामिल है। युवा नेताओं में उसेंडी और पूर्व मंत्री केदार कश्यप का नाम सबसे पहले आते हैं।

पार्टी के पास अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग से ज्यादा विकल्प नहीं हैं। फिलहाल इस श्रेणी में पूर्व मंत्री डॉ। कृष्णमूर्ति बांधी और पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहिले का नाम आता है। हालांकि, इस बार बीजेपी ने अपनी चुनावी रणनीति में बदलाव किया और मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए बिना ही चुनाव लड़ा।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT