होम / 'मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि…', चंपाई सोरेन ने JMM से दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले हेमंत सोरेन को लगा झटका

'मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि…', चंपाई सोरेन ने JMM से दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले हेमंत सोरेन को लगा झटका

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 28, 2024, 9:08 pm IST

Champai Soren Resigned

India News (इंडिया न्यूज), Champai Soren Resigned: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा से काफी सियासी हलचल के बाद इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बुधवार (28 अगस्त) को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। दिल्ली से रांची पहुंचने के बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वह आज ही इस्तीफा दे देंगे। अब वह 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे। चम्पाई सोरेन के साथ उनके बेटे बाबूलाल सोरेन भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

दिशोम गुरु शिबू सोरेन को भेजे अपने इस्तीफे में चम्पाई सोरेन ने लिखा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की मौजूदा कार्यशैली और नीतियों के कारण मैं पार्टी छोड़ने को मजबूर हूं। मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि जिस पार्टी का सपना हम जैसे कार्यकर्ताओं ने आपके मार्गदर्शन में देखा था और जिसके लिए हमने जंगल, पहाड़ और गांव की खाक छानी थी, आज वह पार्टी अपने रास्ते से भटक गई है। उन्होंने आगे लिखा कि यह फैसला बहुत तकलीफ के साथ लेना पड़ा है।

चम्पाई सोरेन ने शिबू सोरेन को लिखा इस्तीफा

चम्पाई सोरेन ने लिखा कि झामुमो मेरे लिए एक परिवार की तरह रहा है और मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इसे छोड़ना पड़ेगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों की घटनाओं के कारण मुझे बहुत तकलीफ के साथ यह कठिन फैसला लेना पड़ा। पार्टी में अपना दर्द बयां करने का कोई मंच नहीं है।

चंपाई सोरेन हुए बागी, JMM ने क्यों नहीं लिया एक्शन? जानें क्या है हेमंत सोरेन का मास्टरप्लान

उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि आपकी मौजूदा सेहत के कारण आप सक्रिय राजनीति से दूर हैं और आपके अलावा पार्टी में ऐसा कोई मंच नहीं है। जहां हम अपना दर्द बयां कर सकें। इसी वजह से मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं। आपके मार्गदर्शन में झारखंड आंदोलन के दौरान और उसके बाद भी मुझे जीवन में बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है। आप हमेशा मेरे मार्गदर्शक बने रहेंगे। इसलिए मैं आपसे विनम्र निवेदन करता हूं कि कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।

क्या होगी बीजेपी में भूमिका?

बता दें कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा देने के बाद चम्पाई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे। अब यह देखना होगा की बीजेपी में उनकी क्या भूमिका रहती है।इस्तीफा देने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी में उन्हें जो भी भूमिका दी जाएगी, वे उसका पालन करेंगे। उन्होंने साफ किया कि वे बिना किसी शर्त के बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। पहले उन्होंने कहा था कि वे नई पार्टी की घोषणा करेंगे। लेकिन बाद में उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया।

हरियाणा BJP ने की चुनाव प्रचार में बड़ी भूल, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

यहां छिपकर बैठा है ओसामा बिन लादेन की परछाईं, 450 खूंखार स्नाइपर्स कर रहें सुरक्षा
दुश्मनों के नाक में दम करेगा इंडियन आर्मी का जोरावर! टैंक की ताकत से चीन-पाकिस्तान भी कांप रहा थर-थर
Rahul Gandhi ने यूपी के उस नाई को भेजा खास तोहफा, महीनों पहले काटी थी उनकी दाढ़ी 
इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, IMD ने दी अचानक बाढ़ आने की चेतावनी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम 
जेल से पहले बेल! Air Force विंग कमांडर को अग्रिम जमानत, महिला अधिकारी ने लगाया था बलात्कार का आरोप
14 सितंबर को बदल गए Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल की कीमत
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद
ADVERTISEMENT