होम / अब लोगों से 16-16 बच्चे पैदा करवाएंगे इस राज्य के मुख्यमंत्री, जानें किस बात से घबराकर कह दी इतनी बड़ी बात?

अब लोगों से 16-16 बच्चे पैदा करवाएंगे इस राज्य के मुख्यमंत्री, जानें किस बात से घबराकर कह दी इतनी बड़ी बात?

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 3:08 pm IST
ADVERTISEMENT
अब लोगों से 16-16 बच्चे पैदा करवाएंगे इस राज्य के मुख्यमंत्री, जानें किस बात से घबराकर कह दी इतनी बड़ी बात?

Pc- ANI
CM Stalin : सीएम स्टालिन

India News (इंडिया न्यूज), CM Stalin Comment On Population : तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने भी लोगों से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की है। इससे कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने भी ज्यादा बच्चे पैदा करने को कहा था। हिंदू धार्मिक और बंदोबस्ती बोर्ड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम स्टालिन की तरफ से ये बात कही गई है। सीएम स्टालिन ने आयोजन में कहा कि शायद अब समय आ गया है कि जोड़े 16 तरह की संपत्ति के बजाय 16 बच्चे पैदा करें। इस समहारोह में सीएम की मौजूदगी में 31 जोड़ों का विवाह हुआ है।

पोते ने दादी की दी बलि, शिवलिंग पर चढ़ाया खून, इस लड़के की खौफनाक करतूत देख कांप गई पुलिस

सीएम स्टालिन ने क्या कहा

आयोजन में बोलते हुए सीएम स्टालिन ने दावा किया कि पहले बड़े-बुजुर्ग नवविवाहित जोड़ों को 16 प्रकार की संपत्ति मिलने का आशीर्वाद देते थे। शायद अब 16 प्रकार की संपत्ति की जगह 16 बच्चे पैदा करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा, “जब बड़े-बुजुर्ग कहते थे कि 16 बच्चे पैदा करो और समृद्ध जीवन जियो, तो इसका मतलब 16 बच्चे नहीं बल्कि 16 प्रकार की संपत्ति होती थी, जिसका उल्लेख लेखक विश्वनाथन ने अपनी पुस्तक में गाय, घर, पत्नी, संतान, शिक्षा, जिज्ञासा, ज्ञान, अनुशासन, भूमि, जल, आयु, वाहन, सोना, संपत्ति, फसल और प्रशंसा के रूप में किया है। लेकिन अब कोई आपको 16 प्रकार की संपत्ति पाने का आशीर्वाद नहीं दे रहा है, बल्कि केवल पर्याप्त संतान होने और समृद्ध जीवन जीने का आशीर्वाद दे रहा है।”

सीएम चंद्रबाबू नायडू भी दे चुके हैं ऐसा बयान

जानकारी के लिए बता दें कि आंध्र प्रदेश के सीएम एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को ऐसा ही बयान दिया है। उन्होंने आबादी में बुजुर्गों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए दक्षिणी राज्यों के परिवारों से अधिक बच्चे पैदा करने का आग्रह किया। इसके अलावा उन्होंने क्षेत्र में युवा आबादी को बढ़ावा देने की जरूरत पर बल दिया। इसके अलावा सीएम नायडू ने जानकारी दी थी कि, “सरकार एक कानून लाने की योजना बना रही है, जिसके तहत केवल वे लोग ही स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के योग्य होंगे, जिनके दो से अधिक बच्चे हैं।”

पूरी दिल्ली पर राज करता है ये शख्स, कमाई जान बड़े-बड़े व्यवसायियों के छूटे पसीने

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT